728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 31 August 2016

    बलोच एक्टिव‍िस्ट लगाए 'PM मोदी बलूचिस्तान लव्स यू' के नारे-Loves You Picture Seen In Baloch

    जर्मनी के अलग-अलग शहरों में बलूचिस्तान में पाकिस्तान के दमन के खिलाफ बलूच एक्टि‍वि‍स्टों ने प्रदर्शन किए. जर्मनी के म्यून‍िख में बलूच लोगों ने  'पीएम मोदी बलूचिस्तान लव्स यू' की तस्वीरें हाथ में लेकर पाकिस्तान के ख‍िलाफ नारे लगाए.

    तीन दिन पहले भी जर्मनी में पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी हुई थी. बलोच लोग जर्मनी के लिपजिग में पाकिस्तान के ख‍िलाफ सड़कों पर उतरे थे. इन लोगों ने बलूचिस्तान में भारत की मदद के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया था. इनके हाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर थी और ये पाकिस्तान से आजादी के मांग कर रहे थे.

    पीएम मोदी के ख‍िलाफ प्रस्ताव पारित 
    पीएम मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से दिए अपने भाषण में बलूचिस्तान का जिक्र किया था और तभी से बलूच लोगों ने पाकिस्तान के ख‍िलाफ प्रदर्शन और तेज कर दिए हैं. इसी भाषण के चलते 28 अगस्त को पीएम मोदी के बयान के खिलाफ बलूचिस्तान की असेंबली में सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित किया गया था.

    बलूचिस्तान में लहराया था भारत का तिरंगा 
    एक हफ्ते पहले बलूचिस्तान में आजादी के समर्थकों ने पाकिस्तान के ख‍िलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था और भारत का राष्ट्रीय ध्वज लहराया था. इन लोगों ने बलूचिस्तान के शहीद कहे जाने वाले नेता अकबर बुगती के साथ पीएम मोदी की तस्वीर भी लहराई थी.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: बलोच एक्टिव‍िस्ट लगाए 'PM मोदी बलूचिस्तान लव्स यू' के नारे-Loves You Picture Seen In Baloch Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top