728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 16 March 2017

    22 मत के साथ मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने साबित किया बहुमत - Chief minister manohar parrikar pass in floor test

    पणजी: गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया है. 40 सदस्यों की विधानसभा में पर्रिकर के पक्ष में 22 मत पड़े जबकि विपक्ष में 16 लोगों ने मतदान किया. कांग्रेस नेता विश्वजीत राणे ने वोटिंग का बहिष्कार किया और वॉक आउट कर लिया. शक्तिपरीक्षण के बाद पर्रिकर ने कहा कि उनके साथ 23 विधायक हैं और 22 ने मतदान उनके पक्ष में किया. उन्होंने कहा कि एक स्पीकर भी हमारी ओर से था जिन्होंने वोट नहीं किया. मनोहर पर्रिकर ने कहा कि हमने किसी विधायक को किसी होटल में  नहीं रखा किसी रिजॉर्ट में नहीं रखा. सभी ने अपनी मर्जी से मत दिया है.

    मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि अगर गोवा सिर्फ छुट्टियां मनाने के लिए ही आएंगे तो ऐसा ही होगा. वह कांग्रेस पर बड़ी पार्टी होने के बाद भी सत्ता से दूर रहने के कारणों पर अपनी टिप्पणी कर रहे थे. पर्रिकर ने कहा कि दिग्विजय सिंह का बहुमत का दावा बकवास था. उनके पास कभी भी बहुमत नहीं था.

    इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार विधानसभा में शक्तिपरीक्षण करा लिया गया है. गोवा विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11.30 बजे के करीब शुरू हुई.  सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस पार्टी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था कि 16 मार्च को पर्रिकर सदन में अपना बहुमत साबित करें. 
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: 22 मत के साथ मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने साबित किया बहुमत - Chief minister manohar parrikar pass in floor test Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top