728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 30 December 2016

    टी. पारियो बन सकते हैं अरुणाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री-Takam Pario To Become New Arunachal Pradesh-cm

    इटानगर : लोक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग (पीएचईडी) के मंत्री टी. पारियो अरुणाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बन सकते हैं। पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के अध्यक्ष के. बेंगिया ने पारियो को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाए जाने का संकेत दिया है। पारियो अरुणाचल प्रदेश के सबसे धनी विधायक हैं। उन्होंने अपनी 187 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा किया है।
    गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच पीपुल्स पार्टी ऑफ अरूणाचल (पीपीए) ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू, उप मुख्यमंत्री चोवना मेन और पांच अन्य विधायकों को कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण गुरुवार देर रात प्राथमिक सदस्यता से अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया।
    पार्टी के जिन पांच विधायकों को निलंबित किया गया है, वे जेम्बी टाशी (लुमला), पासांग दोरजी सोना (मेचुका), चोव तेवा मेन (चोखाम), जिंगनू नामचोम (नामसाई) और कामलुंग मोसांग (मियाओ) हैं।
    पीपीए अध्यक्ष काहफा बेंगिया ने एक आदेश में कहा कि पार्टी के संविधान और 20 दिसंबर को कार्यकारी समिति की बैठक में पारित प्रस्ताव के जरिए मिले अधिकार के तहत विधायकों को अस्थायी तौर पर प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।
    बेंगिया ने कहा कि प्रथम दृष्टया इन साक्ष्यों से वह संतुष्ट थे कि ये लोग ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों में शामिल हैं। आदेश में आगे कहा गया है कि निलंबन के साथ खांडू अब पीपीए विधायक दल के नेता नहीं रहे।
    उन्होंने पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे खांडू की ओर से बुलाई गई किसी बैठक में शामिल नहीं हों तथा आदेश की अहवेलना करने वाले सदस्य को पार्टी की अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना होगा।
    विधानसभा अध्यक्ष टी नोरबू थोंगडोक को भेजे पत्र में बेंगिया ने उनसे आग्रह किया कि वह निलंबित किए गए विधायकों को सदन के असंबद्ध सदस्य घोषित कर दें तथा सदन में अलग बैठने की व्यवस्था करें। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से यह भी आग्रह किया कि वह इस घटनाक्रम के बारे में राज्यपाल को सूचित करें।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: टी. पारियो बन सकते हैं अरुणाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री-Takam Pario To Become New Arunachal Pradesh-cm Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top