728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 30 December 2016

    चीन ने फिर रोका आतंकी मसूद अजहर पर UN का बैन-China Again Blocks United Nations Ban Against Masood Azhar

    नई दिल्ली: चीन ने एक बार फिर भारत के उस प्रस्ताव पर संयुक्त राष्ट्र (UN) में अड़चन लगा दी है जिसमें मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने की मांग की गई थी। भारत ने इस मामले में चीन के रुख पर चिंता जताते हुए कहा है कि पेइचिंग को भारत की चिंताएं समझनी चाहिए।
    भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा, 'मसूद अजहर को आतंकी घोषित किए जाने के प्रस्ताव को चीन द्वारा रोके जाने का निर्णय आश्चर्यजनक है क्योंकि चीन खुद भी आतंकवाद से पीड़ित है।' उन्होंने कहा, 'चीन के इस कदम से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उसका दोहरा रवैया स्पष्ट हो जाता है।' स्वरूप ने कहा कि भारत लगातार आतंकियों और अपराधियों के विरुद्ध अपने सभी विकल्पों का इस्तेमाल करता रहेगा।
    गौरतलब है कि पिछले हफ्ते चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा था, 'न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप (NSG) में शामिल किए जाने के भारत प्रस्ताव और मसूद अजहर को आतंकी घोषित किए जाने के मामले में चीन की पोजिशन में कोई बदलाव नहीं आया है।' इससे पहले, अक्टूबर में भी मसूद अजहर पर UN के बैन के मामले में चीन 'तकनीकी अड़चन' लगा दी थी।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: चीन ने फिर रोका आतंकी मसूद अजहर पर UN का बैन-China Again Blocks United Nations Ban Against Masood Azhar Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top