728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 1 September 2016

    पेट्रोल के दाम 3.38 रुपये, डीजल 2.67 प्रति लीटर बढ़े- Petroleum Company Petrol Diesel Expensive

    पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल के दाम बुधवार को 3.38 रुपये प्रति लीटर बढा दिए जबकि डीजल 2.67 रपये प्रति लीटर महंगा करने की घोषणा की। इस तरह से पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में दो महीने की गिरावट का क्रम थम गया है।
    देश की प्रमुख पेट्रोलियम कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन ने कहा है कि नई दरें आज मध्यरात्रि से लागू होंगी। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम मौजूदा 60.09 रुपये से बढ़कर 63.47 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे। इसी तरह दिल्ली में डीजल के दाम 50.27 रुपये से बढ़कर 52.94 रुपये होंगे।
    कंपनियों का कहना है कि बीते पखवाड़े में अंतरराष्ट्रीय तेल कीमतों में 13 प्रतिशत की बढोतरी के कारण इधन कीमत में यह वृद्धि जरूरी थी। इसेस पहले दो महीने में इनके दाम चार बार घटाए गए थे। इससे दिल्ली में पेट्रोल का दाम कुल मिलाकर 5.56 रपये व डीजल का दाम 4.92 रुपये प्रति लीटर कम हुआ था।
    आईओसी के बयान में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मौजूदा स्तर को देखते हुए पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाने वांछित हैं।
    आईओसी के साथ साथ हिंदुस्तान पेट्रोलियम व भारत पेट्रोलियम हर महीने की पहली व 16वीं तारीख को पेट्रोल व डीजल के दाम में संशोधन करती है।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: पेट्रोल के दाम 3.38 रुपये, डीजल 2.67 प्रति लीटर बढ़े- Petroleum Company Petrol Diesel Expensive Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top