728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 6 September 2016

    पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर से सीजफायर का उल्लघंन-Pakistan Violates Ceasefire Agai

    पाकिस्तान की ओर से गत रात जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से सीजफायर का उल्लघंन किया गया. भारतीय सेना की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की. रक्षा सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना ने भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान की मोची मोहरा, धकनी धोक, न्यू डिंग और नेजापीर पोस्ट से भारत की 6 पोस्ट को निशाना बनाया गया है.पाकिस्तानी सैनिकों ने बॉर्डर के पास बसे कस्बा गांव पर भी मोर्टार दागे हैं. सेना के मुताबिक, फायरिंग सुबह तक जारी है. अभी तक इस गोलीबारी में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.
    रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, पाक की ओर से की जा रही गोलीबारी का भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है. दोनों ओर से रुक-रुककर गोलीबारी हो रही है. इस सप्ताह में पाकिस्तान की ओर से दूसरी बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है. इससे पहले 2 सितंबर को पाकिस्तान ने अखनूर में आईबी पर गोलीबारी की थी.


    गौरतलब है कि पिछले साल पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में 16 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 71 लोग घायल हुए थे. पाकिस्तान की ओर से 2015 में कुल 405 सीजफायर की घटनाएं हुई थी. इसमें 253 बार इंटरनेशनल बॉर्डर पर और 152 बार एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर से सीजफायर का उल्लघंन-Pakistan Violates Ceasefire Agai Rating: 5 Reviewed By: Unknown
    Scroll to Top