728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 25 May 2017

    भूमध्य सागर में नौका पलटने से 200 लोग डूबे - migrant boat accident in libya and italy

    ब्रसेल्स: भूमध्य सागर में 500 लोगों को लेकर जा रही एक नौका बुधवार को पलट गई. इस दुर्घटना में 200 लोग डूब गए. बचावकर्मियों का दावा है कि 34 शवों को बरामद कर लिया गया है. मृतकों में बच्चों की संख्या अधिक है.

    इटली के तटरक्षक ने कहा है कि यह हादसा लीबिया तट से कोई 50 किलोमीटर दूर समुद्र में उस समय हुआ, जब नौका एक बड़ी लहर की चपेट में आ गई और एक तरफ पलट गई, जिसके कारण 200 लोग समुद्र में गिर गए. यह नौका मंगलवार रात उत्तरी लीबिया के जुवारा शहर से चली थी.

    तटरक्षक ने एक नौका और माल्टा के एनजीओ, माइग्रैंट ऑफशोर एड स्टेशन की एक जहाज की मदद से कुछ प्रवासियों को समुद्र से बचा लिया और जो लोग नौका में बचे रह गए थे, उन्हें भी वहां से सुरक्षित निकाल लिया. कोस्टगार्ड ने अन्य लोगों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में और नौकाएं भेजी हैं.
    कोस्टगार्ड से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 5 बचाव अभियान चलाकर 1700 लोगों को बचाया गया है.

    इटली के आंतरिक मंत्रालय द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़े के अनुसार, वर्ष 2017 में अबतक 50,000 से अधिक प्रवासी इटली पहुंच चुके हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 46 प्रतिशत अधिक है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: भूमध्य सागर में नौका पलटने से 200 लोग डूबे - migrant boat accident in libya and italy Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top