728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 27 May 2017

    सेना के साथ मुठभेड़ में हिज्‍बुल मुजाहिदीन कमांडर सबजार भट सहित आठ आतंकी मार गिराए गए - Hizbul commander sabzar bhat killed in jammu and kashmir

    श्रीनगर: हिज्‍बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के बाद कमांडर बनाया गया आतंकी सबजार भट सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया. उसके साथ एक अन्‍य आतंकी भी मारा गया. ये दोनों आतंकी पुलवामा जिले के त्राल सेक्‍टर में एक मकान में छुपे थे. इसके अलावा शनिवार तड़के ही बारामूला जिले के रामपुर सेक्‍टर में एलओसी के जरिये घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे छह आतंकियों को मार गिया. यानी मुठभेड़ की इन दोनों घटनाओं में कुल आठ आतंकी मार गिराए गए.

    जिस इलाके में शनिवार को सेना ने छह आतंकियों को मार गिराया है उसी एरिया से पिछले साल 18 सितंबर को चार आतंकियों ने सेना के उड़ी कैंप पर हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद ही सेना ने 28 सितंबर को एलओसी पार आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर सर्जिकल हमला कर कई आतंकियों को मार गिराया था.

    इससे पहले शुक्रवार को सेना ने कश्मीर के उड़ी में ही नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी कि बैट (BAT) के दो हमलावर आतंकियों को मार गिराया. शुक्रवार सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर सेना के गश्ती दल पर जब आतंकियों ने हमला किया तो सेना के जवानों ने इन पाक हमलावरों को मार गिराया. ये घटना झेलम नदी के दक्षिण में हुई जब ये हमलावर एलओसी के 700 मीटर अंदर आ गए थे. जब सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो ये वापस पाक पोस्ट की ओर भागने लगे. इसके बाद एलओसी से 200 मीटर अंदर इन बैट के आतंकियों को सेना ने मार गिराया.

    मारे गए हमलावरों के शव और हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं. इनके पास से एक एके-47 राइफल, एक पिस्टल और भारी तादाद मे गोला बारूद मिले हैं. ये दोनों पठानी सूट पहने थे और शॉल भी लिए थे. खबर है कि इनके साथ दो और बैट के आतंकी थे लकिन संभवत: वो वापस पाक की ओर भाग गये हों लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है.

    आपको ये बता दें कि पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी कि बैट ऐसी टीम है जिसमें पाक सेना और आतंकी दोनों होते हैं. इनका काम मौका मिलते ही एलओसी पर भारतीय सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला करना होता है. सीमा पर जितने भी जवानों के शव के साथ छेड़छाड़ हुई है उसके पीछे बैट का ही हाथ होता है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सेना के साथ मुठभेड़ में हिज्‍बुल मुजाहिदीन कमांडर सबजार भट सहित आठ आतंकी मार गिराए गए - Hizbul commander sabzar bhat killed in jammu and kashmir Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top