728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 26 May 2017

    ईवीएम चुनौती स्वीकार करने के लिए नामित नहीं कोई राजनितिक पार्टी जानकर - evm tampering election commission

    नई दिल्ली: ईवीएम मशीन के साथ गड़बड़ी हुई है या की जा सकती है, यह साबित करने के लिए चुनाव आयोग की ओर से एक्सपर्ट के नामांकन की आज आखिरी तारीख है और अब तक किसी पार्टी की ओर से कोई नामांकन नहीं हुआ है. इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने कहा है कि चुनाव आयोग की चुनौती मौजूदा स्वरूप में मंजूर नहीं है. हैकाथॉन में हिस्सा लेंगे, ड्रामे में नहीं. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि EC हैकाथॉन कराएगा तो हिस्सा लेंगे, प्रदर्शनी में हिस्सा क्यों लेंगे? चुनाव आयोग को आज चिट्ठी भेज रहे हैं कि कृपया लोगों के मन मे उठ रहे सवालों का निदान करें. हैकाथॉन कराएं, मदर बोर्ड बदलने की इजाज़त दें. चुनाव आयोग को डर किस बात का है? चुनाव आयोग हैकाथॉन नहीं, प्रदर्शनी कर रहा है.इससे EVM पर उठ रहे सवालों का जवाब नहीं मिलेगा. हमने विधानसभा में मदर बोर्ड बदलकर हैक करके दिखाया था. अगर हम EVM हैक नही कर पाएंगे तो इससे लोकतंत्र मजबूत ही होगा.

    इससे पहले चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने गुरुवार देर शाम को बताया था कि अब तक किसी पार्टी ने किसी जानकार को ईवीएम चुनौती स्वीकार करने के लिए नामित नहीं किया है. बीती 20 तारीख को आयोग ने घोषणा की थी कि 3 जून से ईवीएम चैलेंज हो रहा है, जिसके लिए 26 मई तक पार्टियां जानकारों को नामित कर सकती हैं.

    इस बीच चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी की उस मांग को ठुकरा दिया था जिसमें पार्टी ने ईवीएम से टैम्परिंग साबित करने के लिए मदर बोर्ड बदलने की इजाजत मांगी थी. आयोग ने अपने जवाब में कहा कि मदरबोर्ड बदलना नई मशीन बनाने जैसा है जिसकी इजाजत नहीं दी जा सकती.

    इससे पूर्व आम आदमी पार्टी ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाती रही हैं. इतना ही नहीं दिल्ली सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर ईवीएम जैसी मशीन से छेड़छाड़ का लाइव डैमो दिखाया था
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: ईवीएम चुनौती स्वीकार करने के लिए नामित नहीं कोई राजनितिक पार्टी जानकर - evm tampering election commission Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top