728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 31 May 2017

    सहवाग ने सौरव गांगुली से पूछा "क्या किसी खिलाड़ी को टीम में रखने पर जीत मिल जाती है? " - virendra sehwag questions to saurav ganguly over selection of dinesh karthik

    नई दिल्ली: चैपियंस ट्रॉफी के लिए सुरेश रैना और गौतम गंभीर को सेलेक्ट करने के बजाए दिनेश कार्तिक को टीम में जगह देने पर लोगों ने सोशल मीडिया पर चयनकर्ताओं से तीखे सवाल किए थे. उनका मानना था कि दिनेश कार्तिक गौतम गंभीर और सुरेश रैना की तुलना में अच्छे खिलाड़ी नही हैं. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में भले ही उनका प्रदर्शन अच्छा रहा हो लेकिन जब भी उनको  मौका मिला वह कुछ खास नहीं कर पाए.  वनडे में उनका सबसे ज्यादा स्कोर 79 रहा है. उनका औसत 27.93 है और अब तक 7 अर्द्धशतक जमाए हैं.

    ऐसा नहीं है कि उनकी प्रतिभा में कोई कमी है. वह क्रिकेट के सभी शॉट लगाते हैं और स्पिन गेंदें खेलने में महारत रखते हैं. वह एक अच्छे विकेट कीपर भी हैं. दरअसल उनके सेलेक्शन पर वीरेंद्र सहवाग ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से सवाल किया है. सहवाग ने यह सवाल चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे अभ्यास मैच के दौरान कमेंट्री में पूछा था. उस समय दिनेश कार्तिक क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे. सहवाग ने चिरपरिचित अंदाज में गांगुली से पूछा कि क्या दिनेश कार्तिक का सेलेक्शन किसी अंधविश्वास की वजह से किया गया है. हालांकि गांगुली कुछ जवाब देते पाते सहवाग ने खुद ही कह दिया कि 2013 में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी तो उस समय भी टीम में दिनेश कार्तिक थे. ऐसा तो नहीं है कि इस बार भी इसलिए कार्तिक को जगह दी गई हो.

    फिर सहवाग ने गांगुली से एक और सवाल पूछा कि जब वह कप्तान थे तो क्या ऐसी बातों पर विश्वास करते थे कि किसी खिलाड़ी को टीम में रखने पर जीत मिल  जाती है.  सहवाग की इस बात पर गांगुली हंसने लगे और उनका जवाब था 'ऐसे नहीं होता है'.
    आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस अभ्यास मैच में दिनेश कार्तिक ज्यादा रन नहीं बना पाए थे और एक बाउंसर का शिकार हो गए. लेकिन मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में दिनेश कार्तिक ने शानदार अर्द्धशतक बनाया. उन्होंने शुरुआत में संभलकर खेलते हुए पहले तो टीम इंडिया को संकट से उबारा और फिर मैदान के चारो और शॉट लगाए. अपने इस प्रदर्शन के दम पर उन्होंने टीम इंडिया में शामिल होने का मजबूत किया है. माना जा रहा है कि बुखार से पीड़ित युवराज सिंह अगर 4 जून के पहले फिट नहीं होते हैं तो दिनेश कार्तिक को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में टीम में रखा जा सकता है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सहवाग ने सौरव गांगुली से पूछा "क्या किसी खिलाड़ी को टीम में रखने पर जीत मिल जाती है? " - virendra sehwag questions to saurav ganguly over selection of dinesh karthik Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top