728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 26 May 2017

    भारतीय सैनिकों ने बैट हमले को नाकाम करते हुए दो हमलावरों को मार गिराया - pakistans bat attack on indian army patrol along the loc in uri sector foiled

    जम्मू: जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने भारतीय गश्ती दल पर हमला कर दिया. हालांकि भारतीय सैनिकों ने बैट हमले को नाकाम करते हुए दो हमलावरों को मार गिराया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इलाके में सेना के अभियान अभी जारी है.

    खुफिया एजेंसियों ने सेना को बैट हमले की प्लानिंग की पहले ही सूचना दी थी, जिसके मद्देनजर सुरक्षा बलों ने भी सीमा पर चौकसी बढ़ा रखी थी. हाल के महीनों में पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते से निपटने के लिए सेना ने अब नई योजना बनाई है और उसके नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सेना ने स्थानीय कमांडरों को खास निर्देश जारी किए हैं.

    पाकिस्तानी सेना के विशेष दस्ते बॉर्डर एक्शन टीमों (BAT) ने पिछले दिनों भारतीय सैनिकों पर हमले किए थे. हालांकि हमारे चौकन्ना सैनिकों ने 17-18 मई को बैट की ऐसे ही एक हमले को नाकाम किया था. हालांकि खुफिया सूत्रों के मुताबिक, नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान ऐसे और हमले की फिराक में है.

    सेना को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान से सटी नियंत्रण रेखा (LoC)के पार उसके कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में 4-5 कैंप सक्रीय हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, नियंत्रण रेखा से 10-15 किलोमीटर अंदर स्थित इन कैंपों में पाक सेना की स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) ने पिछले महीने बैट टीम को ट्रेनिंग दी थी.

    बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में मेंढर सेक्टर में भारी गोलीबारी कर भारतीय सेना के दो जवानों को शहीद कर दिया था. इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना के मुजाहिद लड़ाकों ने भारतीय सीमा में घुसकर भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत कर दिए थे.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: भारतीय सैनिकों ने बैट हमले को नाकाम करते हुए दो हमलावरों को मार गिराया - pakistans bat attack on indian army patrol along the loc in uri sector foiled Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top