728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 25 May 2017

    मराठवाड़ा के निलंगा तहसील में हेलीकॉप्टर हादसे में बाल बाल बचे मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस - cm devendra fadnavis onboard crash lands in latur

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस हेलीकॉप्टर हादसे में बाल बाल बचे हैं. हादसा मराठवाड़ा के निलंगा तहसील में हुआ. मुख्यमंत्री फड़णवीस वहां सूखा राहत के कामों का जायजा लेने गए थे. मुख्यमंत्री फड़णवीस के साथ यह पंद्रह दिन में दूसरी बार हुआ है.  मुख्यमंत्री ने अपना दौरा खत्म करने के बाद निलंगा में बने हेलीपैड का रुख किया. सभी सूचनाओं का पालन कर उनके बैठने के बाद दोपहर 12 बजे के करीब हेलीकॉप्टर ने जैसे ही लातूर के लिए उड़ान भरी पायलट को अचानक से अप्रत्याशित हवाओं का सामना करना पड़ा. इस हालत से निबटने के लिए हेलीकॉप्टर जमीन की तरफ़ मोड़ दिया कि वह वहां लगी बिजली की तारों के संपर्क में आ गया और धड़ाम से जमीन पर आ गिरा. देशभर में हवाई यातायात के नियंत्रण की जिम्मेदारी संभालनेवाले DGCA ने इस बात की पुष्टि की है.

    हादसे के तुरंत बाद कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री समेत सभी यात्रियों को हेलीकॉप्टर से सुरक्षित बाहर निकाला गया. मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रधान सचिव प्रवीण परदेशी समेत मुख्यमंत्री के स्वीय सहायक केतन पाठक और अभिमन्यु पवार इस हेलीकॉप्टर में सवार थे.

    मुख्यमंत्री फड़णवीस ने कहा है कि महाराष्ट्र की जनता के आशीर्वाद से और भगवान की असीम अनुकंपा से में सुरक्षित हूं. आप चिंता न करें. मैं जल्द ही मुम्बई लौट रहा हूं. मेरे साथ हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. बस, केतन पाठक को थोड़ी-सी चोट आई है.




    दो हफ्ते में यह दूसरा वाकया है कि देवेंद्र फड़णवीस के हेलीकॉप्टर में बाधा आई हो. 12 मई 2017 को नक्सलवाद प्रतिबंध के कामों का जायजा लेने गढ़चिरौली पहुंचे फड़णवीस के हेलीकॉप्टर में ख़राबी के चलते वह मुख्यमंत्री के सवार होने के बाद उड़ान ही न भर सका था. जिस वजह से मुख्यमंत्री को सड़क के रास्ते नक्सल प्रभावित इलाके से सफ़र करते हुए नागपुर पहुंचना पड़ा था. गुरुवार के हादसे की सूचना मिलते ही बीजेपी के शीर्षस्थ नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस से फोन पर बात कर उनका और साथियों का हालचाल पूछा. इस दौरान हादसे की जांच के आदेश दिए जा चुके हैं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: मराठवाड़ा के निलंगा तहसील में हेलीकॉप्टर हादसे में बाल बाल बचे मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस - cm devendra fadnavis onboard crash lands in latur Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top