728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 28 May 2017

    पुलिस ने मैनचेस्टर में आत्मघाती हमला करने वाले सलमान आब्दी की फोटो जारी कर मांगी सुचना - manchester attack police reveal photos of bomber salman abedi

    मैनचेस्टर: पुलिस ने मैनचेस्टर में आत्मघाती हमला करने वाले सलमान आब्दी की सुरक्षा कैमरों में कैद हुईं उस रात की फोटो जारी की है जब उसने एक पॉप कंसर्ट में 22 लोगों की हत्या कर दी थी. जांचकर्ताओं ने 22 वर्षीय हमलावर के अंतिम क्षणों की जानकारी दी और लोगों से अपील की कि यदि उन्हें सोमवार की रात हुए हमले के संबंध में उसकी किसी गतिविधि की कोई जानकारी है तो वे इसे साझा करें. सीसीटीवी फुटेज में छोटी मूंछों वाले एवं चश्मा पहने आब्दी ने जींस, काली बाजुओं वाली कमीज, काली टोपी और काला वेस्टकोट पहना हुआ था. उसके कंधों पर उसके पिट्ठू बैग की पट्टी भी दिखाई दे रही है.

    पुलिस ने इस फोटो के साथ जारी एक बयान में कहा कि वह हमले से पहले एक सिटी सेंटर फ्लैट में गया और वहां से वह मैनचेस्टर एरेना की ओर रवाना हुआ जहां हमला किया गया.

    उन्होंने कहा, 'फ्लैट का काफी गहरा संबंध है क्योंकि हमारा मानना है कि संभवत: इसी जगह उपकरण को अंतिम रूप से संयोजित किया गया होगा. आब्दी द्वारा किए गए हमले के संबंध में ब्रिटेन में इस समय 11 लोग हिरासत में हैं. लीबियाई मूल के आब्दी का जन्म मैनचेस्टर में हुआ था. उसके पिता और भाई को लीबिया में हिरासत में लिया गया है.

    पुलिस ने कहा कि जांच में अच्छी प्रगति हुई है और अब वे चाहते हैं कि 18 मई को जब वह ब्रिटेन लौटा, तब से लेकर सोमवार रात तक की उसकी गतिविधियों के बारे में यदि किसी को सूचना है तो वह पुलिस को इसकी जानकारी दे. बयान में यह नहीं बताया गया है कि आब्दी कहां से आया था लेकिन लीबिया में उसके एक संबंधी ने एएफपी को बताया कि हमलावर उत्तरी अफ्रीकी देश से मैनचेस्टर आया था.

    ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस और ब्रिटेन की आतंकवाद विरोधी पुलिस ने एक बयान में कहा कि उनकी 1000 कर्मियों की मजबूत टीम चौबीसों घंटे काम कर रही है. कुल 14 स्थलों की जांच अब भी की जा रही है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: पुलिस ने मैनचेस्टर में आत्मघाती हमला करने वाले सलमान आब्दी की फोटो जारी कर मांगी सुचना - manchester attack police reveal photos of bomber salman abedi Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top