728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 23 May 2017

    मैनचेस्टर बम विस्फोट में 19 लोगों की मौत और 59 घायल - explosion at a venue in the northern english city of manchester

    मैनचेस्टर: इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक कार्यक्रम के दौरान हुए एक बम विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गई. मंगलवार की तड़के हुए इस विस्फोट के बाद मैनचेस्टर एरिना की तरफ कई एंबुलेंसों को दौड़ते हुए देखा गया. ब्रिटिश पुलिस ने 19 लोगों के मरने और 59 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. फिलहाल पुलिस ने इसे आतंकी घटना मान कर चल रही है. पुलिस ने पूरे इलाकों को अपने कब्जे में लेकर इलाके को खाली करा लिया है. यहां अमेरिकन गायक एरियाना ग्रांडे के संगीत का कार्यक्रम चल रहा था. जिस जगह यह कार्यक्रम हो रहा था, वहां 21 हजार लोगों के आने की क्षमता है. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस धमाके के बाद बयान जारी किया है. उन्होंने कहा- एक भय उत्पन्न करने वाला आतंकी हमला है. हमले में मारे गए लोगों को मेरी श्रद्धांजलि.

    कार्यक्रम स्थल के नजदीक रहने वाली सूजी मिशेल ने बताया कि उनका फ्लैट कार्यक्रम स्थल के ठीक विपरीत दिशा में है. धमाके की आवाज सुनकर वह बाहर आईं तो देखा कि बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर भाग रहे थे. संगीत कार्यक्रम में भाग ले आए इसाबेल हॉजंस ने स्काई न्यूज को बताया कि हर कोई डरा हुआ चीखता-चिल्लाता भाग रहा था. पूरा गलियारा धुंए से भर गया, जलने की गंध आ रही थी.

    एरेना के नीचे मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन से रेल सेवाओं को रद्द कर दिया गया है. यहां की उत्तरी रेलवे ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि मैनचेस्टर विक्टोरिया के निकट एक घटना होने से समस्त आपातकालीन सेवाएं वहां लगा दी गई हैं, जिसके परिणामस्वरूप सभी लाइनों को बंद किया जा रहा है.

    ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस के इयान हॉपकिंस ने बताया कि हम पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.जब तक हमें कोई और जानकारी नहीं मिल जाती हम इसे हम एक आतंकी हमले की तरह देख रहे हैं. ख़ुफ़िया विभाग से भी सहयोग लिया जा रहा है.अभी ज़रूरी ये है कि लोग इस इलाक़े से दूर रहें.


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैनचेस्टर की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है.  उन्होंने ट्वीट करते हुए इस हादसे में हताहत परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की.

    वहीं @ManchesterArena ने बयान जारी किया कि हम इस बात की पुष्टि करते हैं बीती रात एरियाना ग्रैंड शो से लौटते वक्त यहां एक घटना हुई है. ये घटना मैनचेस्टर एरीना के बाहर सार्वजनिक जगह पर हुई. हमारी प्रार्थना और संवेदना पीड़ित के साथ है. ज्यादा अपडेट के लिए ट्विटर पर @gmpolice को फॉलो करें.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: मैनचेस्टर बम विस्फोट में 19 लोगों की मौत और 59 घायल - explosion at a venue in the northern english city of manchester Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top