728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 21 May 2017

    AAP को केजरीवाल मुक्त करने में योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को साथ आने का आह्वान किया है कपिल ने - kapil mishra arvind kejriwal foreign trip expose aam aadmi party

    नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का अपने ही पूर्व सहयोगियों पर अटैक जारी है. AAP सरकार से बर्खास्त होने के बाद से ही अरविंद केजरीवाल पर हमलावर रहे कपिल ने अब दावा किया है कि दिल्ली में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन में हुए कथित घोटाले में शामिल व्यक्ति ने संजय सिंह और आशुतोष की रूस यात्रा का खर्च उठाया था. इसके साथ ही कपिल ने योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण से माफी मांगते हुए AAP को केजरीवाल मुक्त करने में साथ आने का आह्वान किया है.

    कपिल मिश्रा ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि संजय सिंह और आशुतोष को शीतल सिंह नामक व्यक्ति रूस लेकर गए थे. इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया, 'क्या केजरीवाल को पता है शीतल सिंह हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन का बिजनेस करते हैं. दिल्ली में 400 करोड़ का हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट घोटाला हुआ. हमारी सरकार ने कमेटी बनाकर रोज़माटा कंपनी को बैन किया गया था और ठेके रद्द करने को कहा गया था.'

    कपिल ने अरविंद केजरीवाल पर प्रहार करते हुए पूछा, ' आखिर क्या डील हुई कि कंपनी के ठेके रद्द नहीं किए गए और इस कंपनी के पार्टनर शीतल सिंह AAP नेताओं को रूस लेकर गए.'


    कपिल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल अपने 5 लोगों की विदेश यात्रा को लेकर चुप्पी साधे हैं और मुझे बीजेपी एजेंट क्यों बोल रहे हैं. AAP के बागी कपिल ने इसके साथ ही पार्टी को केजरीवाल मुक्त करने का आह्वान किया.


    कपिल ने इसके साथ ही प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव से माफी मांगते हुए आम आदमी पार्टी की सफाई अभियान में उनके साथ आने को कहा. कपिल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव से हाथ जोड़कर माफी मांगना चाहता हूं. मैंने अरविंद केजरीवाल का अंधभक्त बनकर उनके लिए जो अमर्यादित बातें बोलीं, उसके लिए माफी मांगता हूं. उन्होंने इन दोनों पुराने AAP नेताओं से उनके साथ आने का आह्वान करते हुए 'लेट्स क्लीन आप' अभियान की घोषणा की. उन्होंने लोगों से आम आदमी पार्टी की सफाई के अभियान में साथ देने के लिए मोबाइल नंबर 7863037300 पर मिस्ड कॉल देने को कहा.

    कपिल मिश्रा ने इससे पहले संजय सिंह और आशुतोष की रूस यात्रा के खर्च का खुलासे का दावा किया था. कपिल ने रविवार सुबह इस संबंध में एक ट्वीट किया. कपिल ने अपने ट्वीट में लिखा, ' संजय सिंह और आशुतोष की रूस यात्रा को किसने स्पॉन्सर किया? अरविंद केजरीवाल को सब पता था क्या? चंद सवाल आज 11 बजे.'


    मंत्री पद से हटाए जाने के बाद कपिल मिश्रा अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के दूसरे नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं. पार्टी के पांच नेताओं की विदेश यात्रा की जानकारी की मांग को लेकर कपिल मिश्रा ने 6 दिन अनशन किया था. कपिल का आरोप है कि इन नेताओं ने पार्टी के पैसों की विदेश यात्राएं कीं और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे.



    कपिल का पहला खुलासा: आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से बगावत करने के बाद कपिल ने पहला खुलासा केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच 2 करोड़ के लेन-देन का आरोप लगाया. कपिल ने दावा किया था कि उन्होंने अपनी आंखों से केजरीवाल को घूस लेते देखा.

    कपिल का दूसरा खुलासा: दिल्ली के वाटर टैंकर स्कैम में अरविंद केजरीवाल की भूमिका पर सवाल उठाए. साथ ही केजरीवाल के सहयोगी विभव पर इस स्कैम में शामिल होने का आरोप लगाया.

    कपिल का तीसरा खुलासा: कपिल ने आम आदमी पार्टी के पांच नेताओं की विदेश यात्रा पर सवाल उठाए. इनमें संजय सिंह, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा, आशुतोष और दुर्गेश पाठक के नाम शामिल हैं. कपिल ने केजरीवाल से इन नेताओं की यात्रा की डिटेल्स मांगी.

    कपिल का चौथा खुलासा: आम आदमी पार्टी की फंडिंग को लेकर बीजेपी पहले से ही सवाल उठाती रही है. वैसे ही कुछ खुलासा कपिल मिश्रा ने किया. कपिल ने केजरीवाल पर हवाला के जरिए पार्टी फंड जुटाने का आरोप लगाया. साथ ही अपने करीबियों की फर्जी कंपनियों से पार्टी के लिए चंदा लेने का आरोप लगाया.

    कपिल ने अपने इन खुलासों की शिकायत भी की है. वाटर टैंकर स्कैम को लेकर वो एसीबी में शिकायत कर चुके हैं. अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच लेन-देन और पार्टी फंडिंग की शिकायत वो सीबीआई और सीबीडीटी को कर चुके है. टैंकर स्कैम में एसीबी विभव से पूछताछ भी कर चुकी है.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: AAP को केजरीवाल मुक्त करने में योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को साथ आने का आह्वान किया है कपिल ने - kapil mishra arvind kejriwal foreign trip expose aam aadmi party Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top