728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 23 February 2017

    पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 9 विकेट पर 256 रन - Ind vs aus day 1 first score 256/9

    बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन उमेश यादव (4/32 विकेट) की तेजी के अलावा आर. अश्विन (2 विकेट) व रवींद्र जडेजा (2 विकेट) की फिरकी की बदौलत भारत मजबूत स्थिति में है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 256 रन के स्कोर पर अपने 9 विकेट गंवा दिए हैं. मेहमान टीम मैट रेनशॉ (68 रन) और पुछल्ले मिशेल स्टार्क (57 रन नाबाद) की पारी से ढाई सौ के पार पहुंच पायी. स्टार्क और हेजलवुड की अंतिम जोड़ी ने 51 रन जोड़ कर टीम को पहले ही दिन ढहने से बचा लिया.  

    149 के स्कोर पर स्पिन के खाते में रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन ने एक के बाद एक दो सफलताएं डालीं. पीटर हैंड्सकॉम्ब(22 रन) को जडेजा ने एलबीडब्ल्यू किया, जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ (27 रन) को अश्विन ने कोहली के हाथों कैच कराया.  चायकाल के बाद मिशेल मार्श (4 रन) को जडेजा ने एलबीडब्ल्यू किया और विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (8 रन) को जयंत यादव ने सस्ते में लौटाया. रिटायर्ड हर्ट के बाद वापस खलने आए रेनशॉ (68 रन) अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद अश्विन के शिकार हुए. स्टीव ओकीफे और नाथन लियोन का विकेट लेकर उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया को क्रमशः 8वां और 9वां झटका दिया. दोनों खाता खोले बगैर 205 के स्कोर पर आउट हुए.  मिशेल स्टार्क और जोस हेजलवुड की अंतिम जोड़ी क्रीज पर डटी है. स्टार्क तेज बल्लेबाजी करते हुए 57 रन बटोर चुके हैं, स्टंप्स के समय उनके साथ हेजलवुड (1 रन) क्रीज पर थे.


    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पुणे टेस्ट के पहले दिन उमेश यादव ने डेविड वॉर्नर (38 रन) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलायी. इसके बाद ही ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ (36 रन) रिटायर्ड हर्ट हो गए. वे अस्वस्थ बताए गए. लंच के बाद उमेश यादव ने शॉन मार्श (16 रन) को विराट के हाथों कैच कराया. पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरु की थी.

    भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने आक्रमण की शुरुआत की. जबकि दूसरे छोर पर कप्तान विराट कोहली ने ऑफ स्पिनर आर. अश्विन को लगाया. 9वें ओवर में जयंत यादव को लाकर दोनों छोर से स्पिन गेंदबाज लगाए गए. ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने संभल कर खेलते हुए स्कोर को 50 के पार पहुंचाया. सात पारियों में चौथी बार दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई.

    टेस्ट में छठी बार उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श को आउट किया. इससे पहले उन्होंने पांचवीं बार डेविड वार्नर को अपना शिकार बनाया. ऑस्ट्रेलिया का यह विस्फोटक सलामी बल्लेबाज पुणे में उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हुआ.

    गुरुवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के आगाज के साथ ही पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम भारत का 25वां टेस्ट सेंटर बन गया, जहां विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर अपनी 25वीं जीत हासिल करने की कोशिश करेगी. अब तक दोनों के बीच 90 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलिया ने 40 और भारत ने 24 मैच जीते, 25 मैच ड्रॉ रहे, जबकि एक टाई रहा.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 9 विकेट पर 256 रन - Ind vs aus day 1 first score 256/9 Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top