728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 26 February 2017

    सेना की भर्ती परीक्षा से पहले ही पेपर लीक, कई शहरों में छापेमारी, मचा हड़कंप - Army recruitment exam paper leaked

    महाराष्ट्र में रविवार को होने वाली सेना की भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया. पेपर लीक होने के बाद पुणे जोन में परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. पुणे, नागपुर और गोवा समेत कई शहरों में छापेमारी के बाद अभी तक कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं 350 छात्रों को भी हिरासत में लिया गया है. मामले की जांच जारी है.

    महाराष्ट्र में रविवार को सेना की भर्ती परीक्षा आयोजित की गई है. सेना की भर्ती परीक्षा से पहले ही पेपर लीक होने की खबर से हड़कंप मच गया. ठाणे पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने फौरन हरकत में आते हुए अलग-अलग शहरों से 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं जांच टीम ने इस मामले में 350 छात्रों को भी पकड़ा है.

    पेपर लीक होने के बाद पुणे जोन में परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. गोवा पुलिस भी इस पेपर लीक मामले की जांच कर रही है. पूरे भारत से अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. पुलिस सूत्रों की मानें तो लीक किया गया पेपर हर युवक को दो लाख रुपये में बेचा गया था.


    दरअसल शनिवार देर रात पेपर लीक की खबर मिलते ही नागपुर, पुणे, नासिक और गोवा में पुलिस ने छापेमारी की थी. गिरफ्त में आए अभ्यर्थियों को एक लॉज में लीक पेपर की आंसर शीट भरते हुए पाया गया. पुलिस ने आशंका जताई कि इस केस में आर्मी के कुछ लोगों का भी हाथ हो सकता है.


    बताते चलें कि सेना में टेक्निकल टेस्ट, सेंट्रल ड्यूटी, क्राफ्टमैनशिप आदि पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. ठाणे के डीसीपी पराग मनेरे ने बताया कि पेपर लीक की जानकारी मिलते ही पुलिस ने सैन्य अधिकारियों को इसकी सूचना दी. जिसके बाद रेड में पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया.


    साथ ही 350 छात्रों को भी हिरासत में लिया गया है. डीसीपी पराग मनेरे ने कहा कि सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है और जल्द ही इस रैकेट में शामिल कई और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सेना की भर्ती परीक्षा से पहले ही पेपर लीक, कई शहरों में छापेमारी, मचा हड़कंप - Army recruitment exam paper leaked Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top