728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 28 February 2017

    कोलकाता में बड़ा बाजार के एक इमारत लगी भीषण आग, मेयर और MLA घायल - Major fire broke out in burrabazar area of kolkata

    कोलकाता में बड़ा बाजार के एक इमारत में सोमवार रात भीषण आग लग गई. अमरतल्ला गली में एक इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लगी. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की बीस गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं. हालांकि आग इतनी भयानक थी कि दमकल की और गाड़ियां मंगाई गईं. इमारत को खाली कराया गया और आपदा प्रबंधन की टीम भी बचाव कार्य में जुट गई.

    जिस इमारत में आग लगी, वो बड़ा बाजार के मशहूर और व्यस्त बागड़ी मार्केट के पास है. ये बाजार दक्षिण एशिया के सबसे भीड़भाड़ और व्यस्ततम बाजार है. आग की खबर मिलते ही कोलकाता पुलिस, आपदा प्रबंधन टीम, दमकल विभाग के अधिकारी और कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी मौके पर पहुंचे.

    इमारत में घुसने की कोशिश कर रहे मेयर सोवन चटर्जी इस दौरान घायल हो गए क्योंकि इमारत में रखे कई कंटनरों में आग की वजह से विस्फोट हो रहा था. आग बुझाने में आ रही दिक्कतों की चर्चा करते हुए मेयर ने बताया, 'ये इमारत बेहद भीड़भाड़ वाले इलाके में है, इस वजह से यहां अग्निशामक यंत्रों को लाने में परेशानी हुई.'

    मेयर के मुताबिक बिल्डिंग में कई ऐसे कंटेनर रखे हुए हैं, जिन्हें वाणिज्यिक मुनाफे के लिए रखा जाता है. श्री चटर्जी ने बताया कि वे और MLA स्मिता बख्शी इमारत में घुसने की कोशिश के दौरान घायल हो गए और उनकी प्राथमिकता ये सुनिश्चित करना है कि इस हादसे में कोई हताहत ना हो जाए.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: कोलकाता में बड़ा बाजार के एक इमारत लगी भीषण आग, मेयर और MLA घायल - Major fire broke out in burrabazar area of kolkata Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top