728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 19 February 2017

    सेल लगाकर वाणिज्य कर विभाग को लगाया जा रहा है लाखो का चूना - Fraud in commerce tax by sales





    ---- बिल के नाम पर दी जा रही कैश मेमो की रसीद

     जन लीडर न्यूज़
    सहारनपुर। वाणिज्य कर विभाग को टैक्स का चूना लगाने में जहां हर कोई बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की कोशिश करता है। बिना बिल के ही माल बेचा जाता है और बिलिंग अपने ही हिसाब से की जाती है। ग्राहक को तो कैश मेमो ही थमा दी जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें ब्रांडेड कपड़ों के नाम पर लोगों को तो लूटा ही जा रहा है, वहीं सरकार को भी लाखों रुपये टैक्स का चूना लगाया जा रहा है। जिले में लोग बाहर से आकर सेल के नाम पर आमजन को ठगने के साथ-साथ वाणिज्य कर विभाग को भी चूना लगा जाते है।
    सहारनपुर में एक बार फिर इन दिनों ब्रांडेड रेड़ीमेट गारमेंट की सेल घंटाघर स्थित एक होटल में लगी है। जहां पर बिना बिल के ही माल बेचकर वाणिज्य कर विभाग को प्रति दिन लाखो रुपये का टैक्स का चूना लगाया जा रहा है। इतना ही नहीं होटल के बेसमेंट में लगी सेल में जितने भी काउंटर लगे हुए हैं, उन सब 100, 150, 300 से लेकर 1250 तक के टैग लगे है ओर मजेदार बात ये है कि उन्हीं टैग पर रेट के नीचे टैक्स समायोजित भी लिखा है। हैरानी बात ये है कि इतनी बड़ी सेल लगने के बावजूद भी वाणिज्य कर विभाग को जरा भी भनक नहीं है कि उनके नाक के नीचे ही टैक्स चोरी का कार्य खुलमखुला चल रहा है।
    गौरतलब है कि लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व भी शहर के एक प्रमुख होटल में इसी प्रकार की सेल लगी थी। जिसकी सूचना वाणिज्य कर विभाग को लगी तो उन्होंने होटल में छापेमारी कर, लाखों रुपयें का माल जब्त कर लाखों का टैक्स वसूल किया था। देखना ये है कि कर अपवंचको की नींद उड़ा देने वाले एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-टू विनय अस्थाना इस तरह सेल लगाकर वाणिज्य कर विभाग को लाखो रुपये टैक्स का चूना लगाने वाले कर अपवंचकों को किस प्रकार का सबक सिखाएंगे, ये देखना एक रोचक पहलू होगा। 
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सेल लगाकर वाणिज्य कर विभाग को लगाया जा रहा है लाखो का चूना - Fraud in commerce tax by sales Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top