728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 17 March 2017

    त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के सीएम - Uttarakhand newly elected Trivendra singh Ravat

    देहरादून: झारखंड बीजेपी के इंचार्ज त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के सीएम होंगे। वे 18 मार्च को शपथ लेंगे। शुक्रवार को विधायकों की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। रावत आरएसएस के प्रचारक से लेकर संगठन मंत्री तक रहे हैं। देहरादून की डोईवाला विधानसभा सीट से इस बार उन्होंने कांग्रेस के सीनियर लीडर हीरा सिंह बिष्ट को 24,869 वोटों से हराया है। वह उत्तराखंड में कृषि मंत्री रह चुके हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर मुहर गुरुवार को दिल्ली में लगी। उन्हें अचानक दिल्ली बुलाया गया था। जहां पार्टी आलाकमान ने उन्हें ये संकेत दिए।

     बीजेपी के नेशनल सेक्रेटरी और जर्नलिस्ट रह चुके रावत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी भी हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी इन्होंने शाह के साथ काफी काम किया था। संघ की प्रदेश इकाई ने भी रावत के नाम पर मुहर लगा दी है। 2014 में झारखंड का इंचार्ज बनने के बाद उनके नेतृत्व में राज्य में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। बता दें कि उत्तराखंड 2000 में यूपी से अलग होकर नया राज्य बना था।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के सीएम - Uttarakhand newly elected Trivendra singh Ravat Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top