728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 16 February 2017

    खत्म हो चला तमिलनाडु में सियासी संकट, अगले सीएम के पद की शपथ लेंगे पलानीसामी - Tamilnadu political crisis

    तमिलनाडु में सियासी संकट खत्म हो चला है. अगले सीएम के तौर पर पलानीसामी का नाम तय है. गुरुवार को उन्होंने राज्यपाल  से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि राजभवन ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है. उनके पास 120 विधायकों का सपोर्ट है. वे किसी भी वक्त सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. बता दें कि AIADMK की महासचिव शशिकला के जेल जाने और पनीरसेल्वम के इस्तीफे के बाद तमिलनाडु में सियासी संकट चल रहा था.


    आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा शशिकला को सजा सुनाए जाने के बाद उनके खेमे ने पलानीसामी को विधायक दल का नेता चुना था.
      पलानीसामी को 15 दिनों के भीतर साबित करना होगा बहुमत. गुरुवार शाम 4.30 बजे राजभवन में शपथ लेेंगे. राजभवन पलानीसामी के साथ मंत्री जयकुमार समेत चार अन्य बड़े नेता भी पहुंचे. राजभवन पहुंचे पलानीसामी, राज्यपाल विद्यासागर राव से करेंगे मुलाकात. इतना ही नहीं गवर्नर से मिलने के बाद पलानीसामी मीडिया को भी संबोधित कर सकते हैं. इस दौरान शशिकला खेमे के सभी विधायक कुवाथुर रिजॉर्ट में ही रहेंगे.

    इससे पहले बुधवार को राज्यपाल विद्यासागर राव ने पलानासामी और पन्नीरसेल्वम दोनों से अपने अपने समर्थक विधायकों की लिस्ट लाने को कहा था. सूत्र बताते हैं कि अगर पलानीसामी 118 विधायकों से अधिक की लिस्ट लाने में सफल होते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी जाएगी. शपथ लेने के बाद पलानीसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा. उधर कार्यवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम को भी राज्यपाल ने एक मौका देते हुए उनसे उनके समर्थक विधायकों की लिस्ट मांगी है.

    गौरतलब है कि पन्नीरसेल्वम पहले शशिकला को मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. हालांकि बाद में बागी तेवर अपनाते हुए उन्होंने कहा कि उनसे इस्तीफा दबाव में लिया गया था और वे मुख्यमंत्री बने रहने के लिए तैयार हैं. पन्नीरसेल्वम के इस बागी रुख के बाद पार्टी महासचिव शशिकला ने जेल जाने से पहले उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: खत्म हो चला तमिलनाडु में सियासी संकट, अगले सीएम के पद की शपथ लेंगे पलानीसामी - Tamilnadu political crisis Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top