728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 9 May 2017

    मोहम्मद नबी ने हार्दिक पांड्या के शूलेस बांधकर सभी का दिल जीत लिया - Mohammad nabi tie shoes lays of hardik pandya

    नई दिल्ली : क्रिकेट को जैंटलमैंस का गेम कहते हैं. आईपीएल 10 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी इस बात को साबित भी कर रहे हैं. 40वें मैच में युवराज सिंह ने और अब मुंबई के खिलाफ खेलते हुए मोहम्मद नबी ने जैंटलमैन गेम में मैदान पर सभी का दिल जीत लिया है.


    दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलते हुए युवराज सिंह ने विरोधी टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत के जूतों के फीते बांधे अब मोहम्मद नबी ने हार्दिक पांड्या के शूलेस बांधकर सभी का दिल जीत लिया है.

    आईपीएल 10 के 48वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आईपीएल में अपना दूसरा मैच खेल रहे अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में खेल भावना का बेहतरीन प्रदर्शन किया.

    दरअसल, मुंबई की पारी के आठवें ओवर की आखिरी गेंद नबी ने मुंबई के हार्दिक पंड्या को फेंकी, इस गेंद पर पंड्या ने तेजी से दौड़कर एक रन लिया. मोहम्मद नबी अंपायर से अपनी कैप लेकर जाने लगे.

    रन लेने में हार्दिक पांड्या के जूते का फीता खुल गया. हार्दिक पांड्या ने नबी से कहा कि उनके जूते का फीता खुल रहा है. क्या वो इसे बांध देंगे? नबी ने कहा- हां … और इतना कहकर वो हार्दिक के जूते का फीता बांधने लगे.

    ये वाकया कैमरे में कैद हो गया. स्टेडियम में मौजूद लोग इस अफगान खिलाड़ी की खेलभावना को देखकर तालियां बजाने लगे.



    नबी ने जब फीता बांध लिया तो हार्दिक ने हाथ मिलाकर उन्हें शुक्रिया कहा. नबी ने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर के अपने कोटे में सिर्फ 13 रन देकर लेंडल सिमंस का विकेट झटका.


    गौरतलब है कि ऐसी ही घटना 7 मई को भी सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच देखने को मिली थी, जिसके 10वें ओवर में बेसिल थंपी गेंद गिर पड़े और उनका जूता पैर से निकलकर दूर जा गिरा. इस दौरान रन ले रहे वॉर्नर ने रुककर जूता उठाया और थंपी को थमा दिया. इतना ही नहीं साथ में उन्होंने अपना एक रन भी पूरा किया था. उनके अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच के दौरान युवराज सिंह ने भी जूनियर खिलाड़ी ऋषभ पंत के जूते बांधकर सबका दिल जीत लिया था.





    आईपीएल 10 के 40वें मैच में युवराज सिंह  क्रिकेटर ऋषभ पंत के जूते के फीते बांधते हुए नजर आए थे. जबकि वे उनसे कहीं ज्यादा जूनियर हैं. क्रिकेट मैचों में रनिंग के दौरान बैट्समैन के शू-लेस खुल जाना काफी नॉर्मल है. जिसे वे आसपास खड़े फील्डर से बंधवा लेते हैं. लेकिन ऐसा कम ही होता है जब कोई सीनियर क्रिकेटर अपने से काफी जूनियर क्रिकेटर के शू-लेस बांध दे. युवराज ने बिना किसी झिझक के ऋषभ पंत के शू-लेस बांध दिए. जबकि ऋषभ, युवराज के मुकाबले 17 साल जूनियर हैं. इसके बावजूद युवराज ने ऐसा करते हुए सबका दिल जीत लिया.

    आईपीएल-10 के 48वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 7 विकेट खोकर 138 रन बनाए. टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद ने सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली. मैच में मोहम्मद नबी ने 4 ओवर में 3.25 की इकॉनमी के साथ महज 13 रन देकर 1 विकेट झटका.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: मोहम्मद नबी ने हार्दिक पांड्या के शूलेस बांधकर सभी का दिल जीत लिया - Mohammad nabi tie shoes lays of hardik pandya Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top