728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 16 May 2017

    मौजूदा राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी पर ही दांव लगा सकता है विपक्ष - President election 2017 pranab mukherjee possible candidature

    वैसे तो राष्‍ट्रपति चुनाव में एनडीए बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंच गया है लेकिन विपक्ष किसी भी हालत में महज सांकेतिक लड़ाई के मूड में नहीं है. विपक्ष की तरफ से पहले तो गोपालकृष्‍ण गांधी और मीरा कुमार के नाम पर चर्चा चली लेकिन अब माना जा रहा है कि विपक्ष प्‍लान बी के तहत मौजूदा राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी पर ही दांव लगा सकता है. इस संबंध में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने संकेत देते हुए कहा भी है कि अगर केंद्र सरकार मौजूदा राष्‍ट्रपति नीतीश कुमार को दूसरा कार्यकाल देने के प्रस्‍ताव को सामने लाती है तो विपक्ष उनके नाम पर समर्थन देने के लिए विचार कर सकता है.

    माना जा रहा है कि नीतीश ने यह दांव बीजेपी और उनके सहयोगी दलों के बीच सर्वसम्‍मत उम्‍मीदवार सामने लाने के लिए दबाव बनाने की दिशा में फेंका है. इस संबंध में पटना में सोमवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दोबारा राष्ट्रपति बनाए जाने के विषय में पूछे जाने पर जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा, "इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है. यह तो केंद्र सरकार को सोचना है."


    वैसे यह इतना आसान भी नहीं है क्‍योंकि सरकार ने अभी इस बारे में किसी प्रकार का कोई संकेत नहीं दिया है. वाईएसआर कांग्रेस के समर्थन देने के बाद राष्‍ट्रपति चुनाव में बहुमत के करीब पहुंच चुकी बीजेपी ने अभी इस मसले पर अपने पत्‍ते नहीं खोले हैं. दूसरी बड़ी बात यह है कि ऐसा माना जा रहा है कि आम सहमति बनने की दशा में ही प्रणब मुखर्जी इसके लिए तैयार हो सकते हैं. वैसे राष्‍ट्रपति ने दूसरे कार्यकाल के बारे में अपनी तरफ से कुछ भी नहीं कहा है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: मौजूदा राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी पर ही दांव लगा सकता है विपक्ष - President election 2017 pranab mukherjee possible candidature Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top