728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 5 May 2017

    रेलवे ने दिया तोहफा! टिकट नहीं ले पाए तो कोई बात नहीं, नहीं होगा जुर्माना-Train Tickets


    नई दिल्ली : ट्रेन से सफर के दौरान कई बार ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ता है कि ट्रेन छूटने वाली होती है, टिकट काउंटर पर कतारें लंबी हैं तो टिकट नहीं ले पाते हैं और फिर बिना टिकट ट्रेन में चढ़ने के बाद जुर्माना भरना पड़ता है. पर अब इससे निजात पाने के लिए रेलवे ने अनूठा उपाय निकाला है.



    रेलवे सूत्रों के मुताबिक, अब अगर आप जल्दी में हैं तो ट्रेन में सफर के दौरान भी टिकट ले सकते हैं. इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. रेलवे के इस तोहफे से बिना टिकट यात्रा करने वाले अब बहाने नहीं बना सकते हैं. पर ट्रेन छूटने के डर से बिना टिकट लिए ट्रेन में चढ़ने वालों के लिए यह बेहद अच्छी खबर है.

    कैसे मिलेगा ट्रेन में टिकट?


    रेलवे ने अप्रैल से ऐसे लोगों को ट्रेनों में ही टिकट देने की व्यवस्था शुरू कर दिया है. इसके लिए आपको ट्रेन से उतरने की जरूरत नहीं है और ना ही इंटरनेट का इस्तेमाल करना है. यात्री ट्रेन में टी.टी.ई. से संपर्क कर टिकट ले सकेंगे. यानी टीटीई को देखकर आपको ना तो डरना है और ना ही छुपना है बल्कि एक जागरूक नागरिक की तरह टी.टी.ई. को बताना होगा कि किस कारण से आप बिना टिकट यात्रा कर रहे हैं. उसके बाद टीटीई आपको टिकट काटकर देगा. टीटीई संबंधित यात्री से तय किराए के साथ ही 10 रुपए अतिरिक्त शुल्क लेकर हैंड हेल्ड मशीन से टिकट निकालकर देगा.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: रेलवे ने दिया तोहफा! टिकट नहीं ले पाए तो कोई बात नहीं, नहीं होगा जुर्माना-Train Tickets Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top