728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 13 May 2017

    उत्‍तर प्रदेश के सभी प्राथमिक और माध्‍यमिक विद्यालायों में शनिवार को छात्र बिना बैग लिए आएंगे - Yogi adityanath declares no bag day on saturday in government schools in up

    उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक स्‍कूल एजुकेशन को बेहतर बनाने के लिए अहम कदम उठाया है. इसके तहत छात्रों के पीठ से बैग का बोझ हल्‍का करने की कवायद की जा रही है.  योगी सरकार ने फैसला किया है कि उत्‍तर प्रदेश के सभी प्राथमिक और माध्‍यमिक विद्यालायों में शनिवार को छात्र बिना बैग लिए आएंगे.



    दरअसल, सरकार की योजना है कि इस दिन स्‍कूल में केवल फन एक्टिविटीज कराई जाएंगी, जिससे बच्‍चों का संपूर्ण विकास हो सके. इसे प्रदेश के उप-मुख्‍यमंत्री और एजुकेशन मिनिस्‍टर दिनेश शर्मा ने मंजूरी दे दी है. यही नहीं भाजपा अब स्‍कूलों में को-एजुकेशन को बढ़ावा देने पर भी विचार कर रही है.


    इसके लिए सभी लड़कों के माध्‍यमिक सरकारी स्‍कूलों को कोएड करने पर विचार किया जा रहा है. शिक्ष्‍ाकों पर भी कड़ी निगरानी रखने की बात कही जा रही है. इसके लिए सभी शिक्षकों का सर्विस रिकॉर्ड रखने के आदेश दिए गए हैं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: उत्‍तर प्रदेश के सभी प्राथमिक और माध्‍यमिक विद्यालायों में शनिवार को छात्र बिना बैग लिए आएंगे - Yogi adityanath declares no bag day on saturday in government schools in up Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top