728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 14 February 2017

    वेबवर्क ट्रेड लिंक्‍स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सोशल ट्रेड के नाम पर करीब 500 करोड़ रुपये की ठगी - online fraud worth rs 500 crore

    नई दिल्‍ली: शहर में सोशल ट्रेड के नाम लोगों से करीब 500 करोड़ रुपये की ठगी का एक और मामला सामने आया है. इस बार जिस कंपनी पर ठगी का आरोप लगा है, उसका ऑफ‍िस नोएडा के सेक्‍टर-2 में स्थित है. कंपनी का नाम वेबवर्क ट्रेड लिंक्‍स प्राइवेट लिमिटेड है. इस बाबत नोएडा की कोतवाली सेक्‍टर-20 में कंपनी के दो मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

    दरअसल, यह मामला तक खुला, जब गाजियाबाद के रहने वाले किशोर जैन ने इस बाबत एफआईआर दर्ज करवाई. शिकायत में बताया गया कि कंपनी के डायरेक्‍टर अनुराग गर्ग और सुदेश गर्ग ने चार महीने के अंदर ही करीब दो लाख लोगों को सोशल ट्रेड से क्लिक कर बिज़नेस करने वाले लोगों को जोड़ा.

    एसपी (सिटी) दिनेश यादव ने बताया कि 'इस कंपनी के लोगों ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर लोगों से धोखाधड़ी कर करीब 500 करोड़ रुपये जमा कर लिए थे'. उन्होंने बताया कि पीड़ित का आरोप है कि उक्त कंपनी के लोगों ने फिल्म स्टार शाहरुख खान व नवाजुद्दीन सिद्दीकी से अपनी कंपनी के विज्ञापन करवाए. दोनों अभिनेता कंपनी के दूसरे वेबपोर्टल एड्डसबुक डॉटकॉम का विज्ञापन कर रहे हैं. इस सूचना के बाद कंपनी के दफ्तर के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.

    शिकायतकर्ता अमित के अनुसार, कंपनी ने ऑनलाइन बिजनेस कर पैसा कमाने के लालच में लोगों को ठगा. बताया जा रहा है कि कंपनी से जुड़ने के लिए लोगों से करीब 50 हजार रुपये की फीस ली जाती है. पंजीकृत होने के बाद इनके पोर्टल पर करीब 125 लाइक करने होते हैं. इसकी एवज़ में करीब 700 रुपये रोज मिलते हैं. इस तरह से हर महीने करीब 21 हजार रुपये की कमाई होने का दावा किया जाता. कंपनी की कार्यप्रणाली पिरामिड स्‍टाइल में थी. कंपनी से जुड़े लोग अन्‍य लोगों को साथ में जोड़ते थे.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: वेबवर्क ट्रेड लिंक्‍स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सोशल ट्रेड के नाम पर करीब 500 करोड़ रुपये की ठगी - online fraud worth rs 500 crore Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top