728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 16 February 2017

    सहारनपुर में मतदान, 72 प्रतिशत के पार...- More then 72 % polling in Saharanpur



    अमित गुप्ता
    सहारनपुर । उत्तर प्रदेश की 16वी विधानसभा के गठन के लिए दूसरे चरण का मतदान बुधवार पांच बजे थम गया। चुनाव आयोग के साथ-साथ सहारनपुर जिला पुलिस और प्रशासन की मेहनत रंग लाई है और शाम पांच बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, सहारनपुर जिले में मतदान प्रतिशत का ग्राफ 72 प्रतिशत को पार कर गया। जिलों में कई जगहों पर ईवीएम ने धोखा भी दिया। बेहट व देवबंद विधानसभा में छिटपुट घटनाएं भी हुई, बावजूद इसके चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ।

    मतदाताओं ने की खुलकर वोटिंग
    मुस्लिम मतदाताओं की भागेदारी अधिक रही। नकुड़ सीट 72.5 प्रतिशत के साथ सातों सीटों में अव्वल रहा। सहारनपुर नगर सीट पर भी इस बार मतदाता मतदान करने के लिए पहुंचे। यहां इस बार मतदान प्रतिशत का आंकड़ा 65.5 प्रतिशत दर्ज किया। पोलिंग खत्म होने के बाद भी रही भीड़ शाम साढ़े पांच बजे के बाद भी लोग लाईनों में लगे रहे। सहारनपुर देहात सीट पर भी मतदाताओं ने रिकार्ड बनाया ओर यहा मतदान 72 प्रतिशत तक पहुंचा। देवबंद विधानसभा सीट पर भी मतदाताओं ने  जमकर वोटिंग की और यहां मतदान 71 प्रतिशत रिकार्ड किया गया। रामपुर मनिहारान सीट पर भी मतदाता पीछे नहीं रहे और मतदान 72 प्रतिशत तक जा पहुंचा। इसी तरह गंगोह सीट पर भी जमकर वोटिंग हुई, शाम पांच बजे तक यहां 71 प्रतिशत मतदान हुआ।

    72 फीसदी से अधिक हुआ मतदान
    सहारनपुर  नगर सीट पर मतदान 65  प्रतिशत के पार कर गया। शाम पाचं बजे तक के आकड़ो के मुताबिक सहारनपुर  विधानसभा सीटो पर करीब 72 प्रतिशत मतदान हुआ। जिला निवार्च न कार्यालय में शाम सात बजे तक आकड़ो कीअपडेटिंग का काम चल रहा था। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि मतदान प्रतिशत 72 के पार पहुंच जायेगा। कांग्रेस-भाजपा समर्थक आपस में भिड़े थाना फतेहपुर क्षेत्र के गांव जीवाला में मतदान केंद्र पर कांग्रेस व भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों पार्टियों के समर्थकों में जमकर तूतू-मैं मैं हुई। देखते ही देखते वहां लोगों का जमावड़ा लग गया। भीड़ को देखकर पुलिस भी हरकत में आ गई ओर पुलिस ने भीड़ को तीतर बितर किया।

    फर्जी मतदान करते दो महिला गितफ़्तार 
    देवबंद विधानसभा में रेलवे रोड़ मतदान केंद्र पर फर्जी वोट डालने का प्रयास कर रही दो महिलाओं को पुलिस ने गितफ़्तार कर  लिया। रेलवे रोड़ मतदान केंद्र पर फर्जी वोट डालने आई महिलाओं को पुलिस ने दूसरी महिला का वोट डालते हुए गितफ़्तार  कर लिया। पुलिस ने दोनों महिलाओं को जेल भेज दिया हैं।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सहारनपुर में मतदान, 72 प्रतिशत के पार...- More then 72 % polling in Saharanpur Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top