728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 7 February 2017

    ‘धन बल‘ आजमाने वालों को मिलेगा ‘मजबूत‘ जवाबः सैनी - Interview of Naresh Saini with Jan leader





    -- बेहट विधानसभा के कांग्रेस-सपा प्रत्याशी नरेश सैनी से विशेष वार्ता 
    -- खुद को मान रहे ‘नंबर वन‘, अन्य प्रत्याशी दूसरे नंबर की लड़ाई में 

    पवन शर्मा 
    सहारनपुर। सूबे की नंबर एक विधानसभा सीट बेहट पर बेहद दिलचस्प चुनावी मुकाबला हो रहा है। यहां कांग्रेस-सपा गठबंधन की ओर से संयुक्त प्रत्याशी नरेश सैनी चुनाव मैदान में हैं। सैनी का दो टूक कहना है कि, ‘धन बल‘ के बूते चुनावी जंग जीतने वालों को वे और उनके साथी एक-एक बूथ पर मजबूती से जवाब देंगे। हर चुनौती का डटकर सामने किया जाएगा। मां शाकंभरी और खानकाह के हजरत जी का दोहरा आशीर्वाद उनके साथ है, जिसके बूते वे शानदार जीत दर्ज करेंगे। ‘जन लीडर‘ न्यूज़ पोर्टल से हुई उनकी विशेष वार्ता के प्रमुख अंशः- 

    जन लीडरः- सियासत में आप काफी समय से हैं। राजनीति की नब्ज से बखूबी वाकिफ हैं। इस बार जनता का क्या मूड है ? 
    सैनीः- बेहट विधानसभा क्षेत्र की जनता ने बदलाव का मन बना लिया है। जिस दिन से गठबंधन हुआ है, उस दिन से जनता मेरे साथ है। 

    जन लीडरः- आप घाड़ क्षेत्र में चुनावी जंग लड़ रहे हैं। यहां की प्रमुख समस्याएं क्या हैं ? इन समस्याओं को हल करने के लिए आपका क्या एजेंडा है ?  
    सैनीः- समस्याएं सुलझाने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। जनता ही हमें ताकत देगी, जिससे विधानसभा में उनकी आवाज उठाई जा सके। 

    जन लीडरः- चुनाव में कुछ लोग ‘बाहुबल‘ को तरजीह देते हैं और कुछ ‘धनबल‘ का इस्तेमाल करते हैं। आपकी सबसे बड़ी ताकत क्या है ? 
    सैनीः- मेरी सबसे बड़ी ताकत जनता है। खासकर मेरे यहां यानी, इस विधानसभा क्षेत्र की जनता, जिनका अपार समर्थन मुझे मिल रहा है। 

    जन लीडरः- चुनाव में अंतिम समय पर मतदाताओं को प्रलोभन देने या बरगलाने के मामले सामने आते हैं। आपका क्या सोचना है ? 
    सैनीः- जो ऐसा करते रहे हैं, वे कोशिश तो करेंगे ही लेकिन, इस बार जनता उनकी सुनने वाली नहीं है। 

    जन लीडरः- चुनाव में मुख्य मुकाबला किस पार्टी या प्रत्याशी से है और इसका क्या कारण है ? 
    सैनीः- मेरा मुकाबला किसी से नहीं है। अन्य प्रत्याशी दूसरे और तीसरे नंबर की लड़ाई लड़ रहे हैं। मैं नंबर एक पर हूं। 

    जन लीडरः- महागठबंधन में दो पार्टियां शामिल हैं। क्या दोनों दलों का पूरा समर्थन मिल रहा है या अभी भी गुटबाजी या भितरघात की स्थिति बनी हुई है। 
    सैनीः- दोनों पार्टियों की जनता हमारे साथ है। हो सकता है, कुछ लोगों के मन में मेरे प्रति कोई भाव हो लेकिन, जनता मेरे साथ है। 

    जन लीडरः- क्षेत्र में आपके बड़े नेताओं के क्या कार्यक्रम हैं ? 
    सैनीः- जल्द ही हमारे कुछ बड़े कार्यक्रम होंगे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के आगमन की संभावना है। 

    जन लीडरः- बेहट क्षेत्र धार्मिक दृष्टि से भी प्रसिद्ध है। क्या इस बार आप पर मां शाकंभरी देवी का आशीर्वाद फलीभूत होगा ?
    सैनीः- मुझ पर न केवल मां शाकंभरी की कृपा है बल्कि, मुझे अपने क्षेत्र में ही रायपुर के खानकाह के हजरत जी का आशीर्वाद भी मिल रहा है। 

    जन लीडरः- समर्थन की क्या स्थिति है ? खासकर, युवा वर्ग की आपके बारे में क्या राय है ? 
    सैनीः- पूर्ण विश्वास के साथ कह रहा हूं कि, युवा मेरे साथ हैं। यही वर्ग मतदान प्रतिशत भी बढ़ाएगा। 

    जन लीडरः- आपके प्रतिद्वंद्वी और बसपा प्रत्याशी धनबल के लिहाज से अलग पहचान रखते हैं। उनकी चुनौती का कैसे सामना करेंगे ? 
    सैनीः- जनता के माध्यम से। चुनाव मैनेजमेंट के तहत हर बूथ पर मेरे साथी पूरी मजबूती से खड़े हैं। हर बूथ पर बीस यूथ मेरी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। वे हर चुनौती का सामना करेंगे। 




    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: ‘धन बल‘ आजमाने वालों को मिलेगा ‘मजबूत‘ जवाबः सैनी - Interview of Naresh Saini with Jan leader Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top