728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 21 February 2017

    मुंबई के सियासी गलियारे का किंग का फैसला आज - bmc polling bjp shivsena congress ncp

    मुंबई के सियासी गलियारे का किंग कौन होगा वहां के वोटर आज इसका फैसला कर रहे हैं. मुंबई में बीएमसी यानी नगरनिगम के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. बीएमसी की 227 सीटों पर वोटिंग शुरु हो गई है. महाराष्ट्र के बाकी 9 नगर निगम और 11 जिला परिषदों के लिए भी वोटिंग हो रही है.

    बीएमसी की 227 सीटों के लिए 2275 उम्मीदवार मैदान में हैं. सुबह साढे सात बजे से शाम साढे पांच बजे तक मतदान होगा. बीएमसी के साथ ठाणे, पुणे, नासिक समेत 10 महानगर पालिकाओं के लिए भी मतदान हो रहा है. 23 फरवरी को इन चुनावों के नतीजे आएंगे.

    पिछले कुछ समय से जारी जुबानी जंग के बीच दो दशक में पहली बार बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं. उद्धव ठाकरे के साथ-साथ सीएम देवेंद्र फड़नवीस की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है.

    बीएमसी चुनाव के इतिहास पर अगर 2012 के चुनाव में बीजेपी-शिवसेना साथ मिलकर लड़ी थीं. शिवसेना ने 75 सीटें जीती थीं. जबकि 2007 में शिवसेना के खाते में 84 सीटें जीती थी. जबकि 2012 में बीजेपी के खाते में 31 सीटें आई थीं. 2007 में बीजेपी को 28 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

    मुंबई और महाराष्ट्र में स्थानीय निकायों के लिए हो रहे चुनाव में तमाम जानी-मानी हस्तियां वोटिंग के लिए पहुंच रही हैं.एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने मुंबई के महालक्ष्मी में अपना वोट डाला. क्रिकेटर संदीप पाटिल और उनकी पत्नी ने शिवाजी पार्क स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. उन्होंने मुंबई के लोगों से घरों से बाहर आकर मतदान करने की अपील भी की. फिल्म अभिनेत्री रेखा और फिल्ममेकर जोया अख्तर ने माउंट मेरी बांद्रा पहुंचकर मतदान किया. कोलाबा में टीना अंबानी ने मतदान किया. टीना अंबानी ने कहा कि उन्होंने मुंबई में अच्छे काम के लिए मतदान किया. आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने नागपुर में मतदान किया.

    बीएमसी चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. निकाय चुनाओं के मद्देनजर छत्तीसगढ़, तेलंगाना बार्डर सील कर दिया गया है. 50 अतिसंवेदनशील बूथों पर हेलीकॉप्टर से भेजी गईं इलेक्शन टीमें.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: मुंबई के सियासी गलियारे का किंग का फैसला आज - bmc polling bjp shivsena congress ncp Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top