728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 9 February 2017

    आज तीन विकल्‍प के साथ गवर्नर सी विद्यासागर राव पहुंचेंगे चेन्‍नई - Governor c vidyasagar rao have three option

    चेन्नई: तमिलनाडु में बढ़ते राजनीतिक संकट के बीच राज्यपाल सी विद्यासागर राव आज चेन्नई पहुंच जाएंगे. ख़बरों की मानें तो राज्यपाल दोपहर तक चेन्नई पहुंचेंगे. खबर है कि एआईएडीएमके प्रमुख शशिकला अपने विधायकों के साथ राज्यपाल से मुलाकात कर सकती हैं. राज्यपाल ने अभी तक उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ नहीं किया है.  राज्यपाल बीते 4 दिनों से तमिलनाडु की राजनीति पर नज़र बनाए रखे हुए हैं.

    जानकारों की मानें तो राज्यपाल के पास इस मामले में तीन विकल्प हैं. पहला ये कि वो पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री बने रहने दें और उन्हें बहुमत साबित करने के लिए कहें. दूसरा विकल्प ये है कि शशिकला को सीएम पद की शपथ दिलाकर उन्हें बहुमत साबित करने के लिए कहें जबकि तीसरा विकल्प राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने का है.

    इससे पहले तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक में आंतरिक कलह के बीच मंगलवार को ओ. पन्नीरसेल्वम ने शशिकला के खिलाफ खुलकर बगावत कर दी है. पलटवार करते हुए पार्टी की जनरल सेक्रेट्री शशिकला ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि मैं अम्‍मा (जयललिता) की विरासत संभालूंगी. पार्टी के साथ धोखा देने वाले को बख्‍शा नहीं जाएगा. साथ ही कहा कि कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री पन्‍नीरसेल्‍वम पर मुख्‍यमंत्री पद छोड़ने के लिए कोई दबाव नहीं था. वह विपक्षी द्रमुक के इशारे पर काम कर रहे हैं.

    उससे पहले बुधवार सुबह पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वह राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा वापस लेंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी पार्टी को धोखा नहीं दिया. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के इशारे पर कुछ नहीं कर रहा हूं. साथ ही जोड़ा कि वह सदन में अपना बहुमत साबित करेंगे. उनका कहना है कि जनता उन्हें पसंद करती है और उन्होंने दबाव में इस्तीफा दिया था. गौरतलब है कि राज्यपाल ने पन्नीरसेल्वम का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और वह फिलहाल कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री हैं.


    पन्नीरसेल्वम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जयललिता की मौत की जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि उन्हें एक बार भी जयललिता से मिलने नहीं दिया गया था जबकि वह रोज अम्मा से मिलने के लिए अस्पताल गए थे.

    उधर, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने दिल्ली में कहा है कि बीजेपी का इस पूरे मामले से कोई लेना देना नहीं है. इस पूरे मामले पर राज्यपाल सही समय पर सही कार्रवाई करेंगे. वैंकया नायडू ने कहा कि राज्यपाल के पास संवैधानिक शक्तियां है. हालांकि, बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी का कहना है कि शशिकला नटराजन को तुरंत मुख्यमंत्री पद की शपथ लेनी चाहिए. आगर इसमें देर होती है तो यह संविधान के नियमों के खिलाफ होगा. राष्ट्रपति को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए.

    मंगलवार को पन्नीरसेल्वम ने कहा था कि जयललिता चाहती थीं कि अगर उन्हें कुछ हो जाए तो मैं मुख्यमंत्री बनूं. उन्होंने कहा कि अम्मा (जयललिता) के सपनों पूरा करने के लिए मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया. पन्नीरसेल्वम ने कहा, जो राज्य के हितों की रक्षा कर सकता है, उसे ही मुख्यमंत्री बनना चाहिए. पन्नीरसेल्वम ने कहा कि यदि जनता चाहेगी तो वह तमिलनाडु सीएम के पद से अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: आज तीन विकल्‍प के साथ गवर्नर सी विद्यासागर राव पहुंचेंगे चेन्‍नई - Governor c vidyasagar rao have three option Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top