728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 4 February 2017

    ...मेरा पूरा चुनाव ‘मैनेज्ड‘: मसूद - Interview

    ‘जन लीडर‘ न्यूज़ पोर्टल के रूबरू हुए सहारनपुर देहात सीट के कांग्रेस-सपा प्रत्याशी 




    • माना-टिकट मिलने में विलंब से चुनाव के लिए मिला कम वक्त 
    • बोले-सांप्रदायिक शक्तियों को मुंहतोड़ जवाब देगा महागठबंधन 
    • मोदी लहर को बेअसर और बसपा को मुकाबले से बाहर बताया 


    पवन शर्मा 
    सहारनपुर। ‘यह सही है कि, गठबंधन होने में देरी से कुछ कम वक्त मिला है लेकिन, मेरा पूरा चुनाव मैनेज्ड है ! हमारे साथ हर वर्ग की टीम है, हर समाज की पूरी टीम है, उन्होंने इलेक्शन को मैनेज कर लिया है और हम जरूर जीतेंगे। इस बार, सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ समाज का हर तबका एकजुट है और कांग्रेस-सपा गठबंधन को पूर्ण समर्थन देने का मन बना चुका है। यकीनन ! इसी भरोसे और ताकत के बूते हम सहारनपुर देहात सीट पर शानदार जीत दर्ज करेंगे।‘
    आत्मविश्वास से लबरेज स्वर में यह दावा सहारनपुर देहात सीट पर कांग्रेस-सपा गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे मसूद अख्तर ने ‘जन लीडर‘ न्यूज़ पोर्टल से खास इंटरव्यू में किया। इस दौरान उन्होंने ‘मोदी लहर‘ को जहां पूरी तरह बे-असर करार दिया तो वहीं, बसपा को चुनावी मुकाबले से बाहर बताया। सीधे सवाल-जवाब की शक्ल में हुई इसी वार्ता के प्रमुख अंशः-  



    जन लीडरः- आप काफी समय से सियासत में हैं। इस बार तमाम चुनौतियों के बीच जनता के बीच क्या तस्वीर उभरती देख रहे हैं ?
    मसूद अख्तरः- यूपी में कांग्रेस 27 साल से शासन में नहीं है। इस बीच भाजपा, बसपा ने यहां सरकारें चलाईं। भाजपा ने हमेशा हिंदू-मुस्लिम को बांटकर सत्ता हासिल की तो बसपा एक वर्ग वोट बैंक के जरिए सत्ता तक पहुंचना चाहती है। आज यूपी में सपा सरकार है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सोच सबसे अलग है। उन्होंने फिरकापरस्ती व जातिवाद के नाम पर वोट बटोरने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कांग्रेस से सपा का गठबंधन किया है। यकीनन, इस बार महागठबंधन यूपी में 300 सीट हासिल करेगा।   

    जन लीडरः- 2014 की मोदी लहर का इस बार क्या असर है ?
    मसूदः- आज कोई मोदी लहर नहीं है। नोटबंदी से जनता अपने ही पैसे के लिए तरस गई है। चंद परिवारों को फायदा पहुंचाने के लिए जनता को भीख मांगने के कगार पर पहुंचा दिया है। इसी के नतीजे में मोदी लहर खत्म हो गई है। 

    जन लीडरः- सहारनपुर देहात को बसपा के गढ़ के रूप में देखा जा रहा है ? क्या ऐसा है ?
    मसूदः- हर समाज का समर्थन हमें मिल रहा है। दलित भी हमारे साथ आ रहे हैं। जो जनप्रतिनिधि यहां  रहे हैं, उनके बारे में हर कोई जानता है। इसी के चलते, सब बिरादरियों के साथ दलित भी हमारे साथ लगातार जुड़ रहे हैं, जो बड़े बदलाव का स्पष्ट संकेत है।    

    जन लीडरः- यूपी में कांग्रेस 27 साल से बाहर है। ऐसे में आप कामयाबी की राह किस तरह तय करेंगे ?
    मसूदः- अखिलेश सरकार में बहुत विकास कार्य हुए। राहूल गांधी की भी दूरगामी सोच। दोनों नेताओं ने तय किया कि, फिरकापरस्त ताकतों को शिकस्त देने के साथ विकास के रास्ते पर मिलकर साथ चलें। इसका फायदा जरूर मिलेगा। 

    जन लीडरः- टिकट में बार-बार बदलाव से क्या आपका चुनाव मैनेजमेंट प्रभावित हुआ ?
    मसूदः- वक्त जरूर कम मिला है। पूरा चुनाव ‘मैनेज्ड‘ है। हमारे साथ टीम है, हर वर्ग की टीम है। उन्होंने चुनाव ‘मैनेज‘ कर लिया है। हम जरूर जीतेंगे...! 
    -------------------------------------------

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: ...मेरा पूरा चुनाव ‘मैनेज्ड‘: मसूद - Interview Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top