728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 4 February 2017

    तमिलनाडु की नई मुख्यमंत्री बन सकती हैं शशिकला - Sasikala will be next chief minister of tamilnadu

    चेन्नई : पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके की महासचिव वीके शशिकला के पार्टी के ज्यादातर अधिकार अपने हाथ में लिये जाने के बाद इस बात को बल मिल रहा है कि जल्द ही उन्हें राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु में मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेलवम की जगह पर अब नई मुख्यमंत्री शशिकला को बनाया जा सकता है। इसकी आधिकारिक घोषणा संभवत: 8 या 9 फरवरी को होगी। लेकिन इस संबंध में अंतिम फैसला कल यानी रविवार को पार्टी विधायकों की बैठक में लिया जाएगा। सूत्र बताते हैं कि राज्य के तीन वरिष्ठ नौकरशाहों से शुक्रवार को इस्तीफा देने के लिए कहा गया। जिन लोगों से इस्तीफा मांगा गया है उनमें राज्य सरकार की मुख्य सलाहकार शीला बालाकृष्णन भी हैं। शीला को जयललिता का सबसे भरोसेमंद अधिकारी माना जाता था।

    हालांकि सूत्रों ने बैठक के एजेंडे की जानकारी नहीं दी है और विधायकों द्वारा अन्नाद्रमुक की महासचिव शशिकला से मुख्यमंत्री पद संभालने का अनुरोध करने से जुड़ी खबरों की पुष्टि भी नहीं की गई है। पन्नीरसेल्वम से मुख्यमंत्री पद की कमान शशिकला द्वारा लिए जाने से जुड़ी खबरों के बारे पूछे जाने पर एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘यह आपकी कल्पना और कयासबाजी है।’ लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबीदुरई समेत अन्य ने मुख्यमंत्री पद पर शशिकला को बैठाए जाने का समर्थन किया है।

    गत वर्ष 5 दिसंबर को मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद शशिकला को पार्टी का महासचिव बनाया गया था। शुक्रवार को शशिकला ने वरिष्ठ नेताओं को पार्टी के प्रमुख पदों पर नियुक्त किया था जिनमें कुछ पूर्व मंत्री और एक पूर्व मेयर भी शामिल हैं। शशिकला (62) लगभग तीन दशक तक जयललिता की करीबी सहयोगी रही हैं और उन्हें हमेशा अन्नाद्रमुक में सत्ता के केंद्र के रूप में देखा जाता रहा है।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: तमिलनाडु की नई मुख्यमंत्री बन सकती हैं शशिकला - Sasikala will be next chief minister of tamilnadu Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top