728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 17 February 2017

    UP में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार candidates for up cm post in bjp

    लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने हालांकि किसी को सीएम चेहरा नहीं बनाया है, लेकिन उसके दावेदार कई हैं. योगी आदित्यनाथ एक ऐसे दावेदार हैं, जिनके समर्थक उन्हें सीएम बनाने के लिए दर्जनों गीत बना चुके हैं. बीजेपी की रैलियों में भी उन्हें सीएम बनाने वाले बैनर-पोस्टर लेकर समर्थक पहुंच रहे हैं. योगी आदित्यनाथ पर गाने बनाने वाले प्रभाकर मौर्य ने बताया- जन जन की ये आवाज है कि महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) सीएम बनें. जिससे उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था अच्छी हो सके और भ्रष्टाचार खत्म हो सके. इसलिए मैंने गीत बनाया. गीत के माध्यम से हम जन-जन तक ये बात पहुंचा रहे हैं.

    यूपी में बीजेपी के जो नेता मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे हैं उनमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सांसद योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उमा भारती, सांसद वरुण गांधी, लखनऊ से मेयर दिनेश शर्मा और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य शामिल हैं, लेकिन बीजेपी ने गुटबाजी से बचने के लिए किसी को CM चेहरा बनाने से परहेज किया है.

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि चुनाव के बाद भाजपा का चुना हुआ विधायक दल और संसदीय बोर्ड मुख्यमंत्री का चयन करेगा.

    योगी आदित्यनाथ गोरखपुर की गोरक्षा पीठ के महंत हैं. यहां से 5 बार सांसद रहे हैं. बीजेपी के साथ उनके रिश्ते खट्टे-मीठे रहे हैं. पिछले कुछ चुनावों में उनके सभी लोगों को टिकट न मिलने पर बीजेपी से बगावत करके हिन्दू युवा वाहिनी से अपने उम्मीदवार भी लड़ाते रहे हैं. योगी के समर्थक बेशक उन्हें सीएम बनाने के लिए मुहिम चला रहे हैं, लेकिन वह खुद सवालों का जवाब देने से बचते हैं. जब उनसे सवाल किया गया कि बीजेपी यूपी में सीएम के चेहरे की तलाश कर रही है तो उनका जवाब था यूपी में बीजेपी की सरकार बनेगी.

    मुलायम सिंह यादव अपने कई भाषणों में कहते हैं कि नेता के लिए पर्चा, खर्चा और चर्चा बहुत जरूरी है तो सीएम पद के उम्मीदवार के लिए चर्चा चलना किसी भी नेता के लिए फायदे की बात है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: UP में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार candidates for up cm post in bjp Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top