728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 6 February 2017

    बोले अदाकार-मतदान है ‘महादान‘ ! - UP Election 2017




    * नुक्कड़ नाटक से पहुंचाया जागरुकता का संदेश * प्रभावी कथानक व जीवंत अभिनय से छाप छोड़ी

    जन लीडर न्यूज़
    सहारनपुर। विधानसभा चुनाव की मतदान तिथि अब ज्यादा दूर नहीं है। लिहाजा, समाज के हर वर्ग में मतदान के प्रति जागरुकता विकसित करने की खातिर तमाम कदम उठाए जा रहे हैं। इसी सिलसिले के बीच जानी-मानी रंग संस्था ‘अदाकार ग्रुप‘ के युवा रंगकर्मियों की टीम ने शहर के तमाम प्रमुख इलाकों में नुक्कड़ नाटक की जीवंत पेशकश से संदेश दिया कि, मतदान केवल औपचारिकता भर नहीं बल्कि, एक किस्म से ‘महादान‘ है। रोचक कथानक और सीधी संवाद शैली से उन्होंने आम लोगों के मन में उभरने वाले प्रश्नों का समाधान भी किया।

    पिछली बार की तरह इस निर्वाचन में भी सहारनपुर को पूरे प्रदेश में मतदान प्रतिशत की दृष्टि से सर्वोच्च स्थान पर पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन के साथ रंगकर्मियों व सांस्कृतिक संस्थाआंे की ओर से लगातार जागरुकता की अलख जगाई जा रही है। इसी क्रम में, अदाकार ग्रुप ने समाज हित में संचालित विशेष मतदान जागरुकता अभियान के तहत वरिष्ठ रंगकर्मी और अदाकार ग्रुप के अध्यक्ष जावेद खान सरोहा कृत एवं निर्देशित नुक्कड़ नाटक ‘मतदान-महादान‘ का प्रभावी प्रदर्शन किया। नगर के तमाम मुख्य चैराहों, नुक्कड़ों और गली-मोहल्लों में नाटक लेकर पहुंची रंगकर्मियों की टीम ने आम जन से सीधा संवाद किया। इस दौरान मतदान के महत्व और आवश्यकता से अवगत कराते हुए रंगकर्मियों ने अपील की कि, समाज का हर तबका लोकतंत्र के इस महापर्व में सक्रिय व सकारात्मक नजरिए के साथ भागीदारी करे।

    संस्था के अध्यक्ष जावेद खान सरोहा ने बताया कि, समाज के प्रति हर ज्वलंत और जरूरी मुद्दे पर संवेदना रखते हुए अदाकार ग्रुप हमेशा जनहित से जुड़ी इस किस्म की मुहिम में बढ़-चढ़कर भागीदारी करता रहा है। रंग चेतना जगाने का यह सिलसिला यूं ही जारी रहेगा। उन्होंने नाटक के माध्यम से जनमानस को मत के उचित प्रयोग के बारे में भी समझाया। नाटक में वृतिका वर्मा, नाजिम खान, अनुज कुमार, नीतिश कुमार, सैयद मुजतबा, पारस रंधावा, मोहम्मद हैफ, सोहराब चौधरी, पारस छाबड़ा, तसव्वुर और कबीर खान सरोहा ने जीवंत अभिनय से अलग ही छाप छोड़ी।

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: बोले अदाकार-मतदान है ‘महादान‘ ! - UP Election 2017 Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top