728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 11 May 2017

    18, 19 और 21 मई को होगा एमसीडी के मेयर का चुनाव - Election for Mayor in MCD

    दिल्ली एमसीडी चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली बीजेपी अब एमसीडी मेयर पद पर जल्द ही फैसला ले सकती है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी प्रीति अग्रवाल को नॉर्थ एमसीडी का मेयर बना सकती है. वहीं विजय भगत डिप्टी मेयर बनाये जा सकते हैं.

    इसके अलावा, तिलकराज कटारिया को स्टैंडिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया जा सकता है, और जयप्रकाश नॉर्थ एमसीडी के लीडर ऑफ द हाउस होंगे. हालांकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.


    आपको बता दें कि तीनों एमसीडी में अलग-अलग दिन पर मेयर का चुनाव होगा. इसके लिए हर एमसीडी में मेयर चुनाव के लिए नोटिफिकेशन होगा. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में 18, 19 और 21 मई को अलग-अलग एमसीडी यानि साउथ, नार्थ और ईस्ट एमसीडी के मेयर का चुनाव होगा. इसके लिए पूरा नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है.

    एमसीडी एक्ट के मुताबिक पहला साल महिला मेयर के लिए आरक्षित होता है, इसलिए तीनों एमसीडी में महिला मेयर होंगी. इसके लिए बीजेपी के भीतर माथापच्ची चल रही है. हालांकि अभी तक पार्टी की तरफ से आधिकारिक तौर पर किसी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन महिला पार्षद मेयर बनने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं. इसके लिए कोई अपनी एजुकेशन क्वालीफिकेशन का हवाला दे रही हैं तो कोई चुनाव में मिली जीत के मार्जिन का.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: 18, 19 और 21 मई को होगा एमसीडी के मेयर का चुनाव - Election for Mayor in MCD Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top