728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 6 May 2017

    दिल्ली: तुगलकाबाद में गैस लीक, 59 बच्चे अस्पताल में भर्ती- Gas Leakage In Delhi

    नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में शनिवार को कंटेनर डिपो से गैस लीक होने की वजह से 59 बच्चों बीमार हो गए हैं। बच्चों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। गैस रिसाव की यह घटना एक स्कूल के पास में हुई जिसके कारण इससे सबसे ज्यादा बच्चे ही प्रभावित हुए हैं। गैस रिसाव की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है।

    सूत्रों के मुताबिक गैस रिसाव होने की घटना तुगलकाबाद के पुल प्रह्लादपुर रेलवे कॉलोनी में हुई है। जिन कंटेनरों से गैस का रिसाव हुआ है वह रानी झांसी कन्या सर्वोदय स्कूल के पास में स्थित थे। स्कूल की वाइस प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चों ने आंख और गले में जलन की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें अपोलो, बत्र और मजीदिया अस्पतालों मे भर्ती कराया गया है।

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और प्रशासन को मामले की जांच किए जाने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि घटना में किसी भी तरह की लापरवाही सामने आने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
    लेटेस्ट कॉमेंट
    बहुत ही गंभीर मामला है,दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए।

    बच्चों की संख्या अधिक होने से यह सभी अस्पताल भर चुके हैं और कुछ बच्चों को सफदरजंग और एम्स में भी शिफ्ट किया गया है। ऐसा पता चला है कि कंटेनर डिपो में खड़े एक ट्रक में रखे ड्रम से गैस लीक हुई है। मौके पर पुलिस, दो फायर टेंडर, एनडीआरएफ की टीम और कैट्स ऐम्बुलेंस पहुंच गई हैं।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: दिल्ली: तुगलकाबाद में गैस लीक, 59 बच्चे अस्पताल में भर्ती- Gas Leakage In Delhi Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top