728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 2 May 2017

    सरकार ने सेना को दी खुली छूट, 7 PAK सैनिक ढेर, 2 चौकियां तबाह- Indian Army Reaction On Pakistan

    एलओसी पर पाकिस्तान के हमले का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. सेना ने पाक सेना की उन चौकियों को ध्वस्त कर दिया है जहां घुसपैठियों को कवर दिया गया था. पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सोमवार सुबह रॉकेट लॉन्चर और मोर्टार से भारत पर हमला किया था. जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद देर शाम भारत ने पाकिस्तान को उसके ही अंदाज में जवाब दिया.

    भारतीय सेना पर हमले के बाद सेना और रक्षा मंत्री ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान की ये हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सेना ने अपने बयान में कहा था, '1 मई 2017 को कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के पास दो फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर पाकिस्‍तानी सेना की ओर से रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की गई. साथ ही दो पोस्‍ट्स के बीच पैट्रोल ऑपरेटिंग पर बैट एक्‍शन भी किया गया. पाकिस्‍तानी सेना ने कायरानापूर्ण रवैया दिखाते हुए हमारे दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया. पाकिस्‍तानी सेना की ऐसी नृशंस हरकत का जल्‍द ही उचित जवाब दिया जाएगा.'


    सेना के इस बयान के बाद रक्षा मंत्री ने भी उन्हें समर्थन दिया. रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने दो टूक कहा कि सेना के जवानों की ये शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी. हमारी सेना इस एक्शन का माकूल जवाब देने में सक्षम है.

    सेना और रक्षा मंत्री के इन बयानों के बाद सोमवार शाम ही भारतीय सेना के जवानों ने अपना एक्शन दिखा दिया. बताया जा रहा है कि एलओसी के पार पाकिस्तान की कई चौकियों को भारतीय सेना ने ध्वस्त कर दिया. साथ ही इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 7 जवानों को भी ढेर कर दिया.

    यहां हुआ पाकिस्तान पर हमला
    सूत्रों के मुताबिक किरपान और पिंपल पोस्ट में दो पाकिस्तानी बंकरों को ध्वस्त किया गया. ये दोनों पोस्ट जम्मू के मेंढर सेक्टर में मौजूद कृष्णा घाटी के सामने है. बताया जा रहा है कि पाक की बॉर्डर एक्शन टीम की 647 मुजाहिद बटालियन ने एलओसी पर हुए हमले को अंजाम दिया था. बटालियन के सदस्यों को घुसपैठ के लिए पाक आर्मी की ओर से किरपान और पिंपल पोस्ट से कवर फायरिंग की गई थी.

    सेना को फ्री हैंड!
    भारतीय सेना प्रमुख कर्नल बिपिन रावत हालात का जायजा लेने के लिए श्रीनगर में मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि सेना को पाकिस्तान की हरकत का जवाब देने के लिए सरकार ने फ्री हैंड दिया है.

    एक और सर्जिकल स्ट्राइक!
    पाकिस्तान की इस हरकत के बाद देश में एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक की मांग उठने लगी है. पूर्व आर्मी कर्मियों से लेकर तमाम संगठनों के लोग मोदी सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को कड़ा जवाब देने की मांग कर रहे हैं.

    पाक सेना का इनकार
    जम्मू के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना के लोकल कमांडर ने भारतीय से बात की है. पाक कमांडर ने एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन की बात करने से इनकार किया है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सरकार ने सेना को दी खुली छूट, 7 PAK सैनिक ढेर, 2 चौकियां तबाह- Indian Army Reaction On Pakistan Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top