728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 18 May 2017

    डिजिटल मुद्रा बिटकॉइन (Bitcoin) के उपयोग से वित्तीय, विधिक और ग्राहक सुरक्षा को गंभीर खतरा: RBI - despite reserve bank of india warning to investing in bitcoins daily

    मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के लोगों को डिजिटल मुद्रा बिटकॉइन (Bitcoin) के उपयोग को लेकर सचेत किए जाने के बावजूद रोजाना 2,500 से ज्यादा उपयोक्ता इसमें निवेश कर रहे हैं. एक घरेलू बिटकॉइन एक्सचेंज के अनुसार इसे डाउनलोड करने वालों की संख्या पांच लाख तक पहुंच गई है.

    ऐप आधारित बिटकॉइन एक्सचेंज जेबपे ने बयान में कहा कि एंड्रॉइड मंच पर उसके डाउनलोड की संख्या पांच लाख से ऊपर पहुंच गई है और इसमें हर दिन 2,500 से ज्यादा इजाफा हो रहा है. कंपनी ने कहा कि यह लोगों के बीच बिटकॉइन की अधिक स्वीकार्यता को दर्शाता है. कंपनी ने 2015 में ही अपना परिचालन शुरू किया है.

    उल्लेखनीय है कि केंद्रीय बैंक बार-बार बिटकॉइन जैसी डिजिटल मुद्राओं के उपयोग पर अपनी चिंताएं जाहिर कर चुका है क्योंकि इससे वित्तीय, विधिक, ग्राहक सुरक्षा एवं सुरक्षा जैसे मुद्दों पर गंभीर खतरा हो सकता है. 
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: डिजिटल मुद्रा बिटकॉइन (Bitcoin) के उपयोग से वित्तीय, विधिक और ग्राहक सुरक्षा को गंभीर खतरा: RBI - despite reserve bank of india warning to investing in bitcoins daily Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top