728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday 2 May 2017

    एमसीडी चुनाव परिणाम ने 'बहानेबाज़ी' करने एवं नकारात्मक राजनीति को खत्म किया: अमित शाह-Bjp President Amit Shah Speech

    नयी दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनावों में मिली जबरदस्त जीत से उत्साहित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार (2 मई) को कहा कि इस चुनाव परिणाम ने ‘काम करने’ की जगह ‘बहानेबाजी’ करने एवं नकारात्मक राजनीति की व्यवस्था को खत्म कर दिया है और एमसीडी की जीत ने दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाने की नींव रखने का काम किया है। एमसीडी में जबर्दस्त जीत के बाद विजय पर्व के अवसर पर अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा को बहानेबाजी के खिलाफ बड़ी जीत मिली है और मोदी का विजय रथ आगे बढ़ता जा रहा है। इस जीत ने बहानेबाजी की राजनीति को खत्म कर दिया है।


    केजरीवाल पर साधा निशाना
    दिल्ली नगर निकाय चुनाव में मिली बड़ी जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, ‘कार्यकर्ताओं की मेहनत की वजह से पार्टी का विजय रथ आगे बढ़ रहा है. यह जीत बहानेबाजी करने वालों के खिलाफ जनता की मुहर है.’ शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल भले ही इस जीत को ईवीएम के कारण मिली जीत बता रहे हों लेकिन अगर भाजपा के बूथ कार्यकर्ताओं से मिलेंगे तो उन्हें अपनी हार का कारण पता चल जाएगा. एमसीडी जीत का पूरा श्रेय बूथ कार्यकर्ताओं को जाता है. इनके बिना इतनी बड़ी जीत मिल पाना बहुत मुश्किल था।

    दिल्ली की जनता ने हमपर भरोसा रखा
    उन्होंने कहा कि मई में मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने वाले हैं और आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो पाते हैं कि उन्होंने न केवल लोगों के जीवन के हर बिन्दु को स्पर्श करने का काम किया है बल्कि उसका समाधान ढूंढने का सफल प्रयास भी किया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जो दल पराजय को भूल जाते हैं, वह दल प्रगति नहीं कर सकती हैं. दिल्ली की जनता ने जो हम पर विश्वास रखा है, उस पर हम खरे उतरें और विनम्र एवं जिम्मेदार बने, तभी जाकर हम जनता की अपेक्षाओं को पूर्ण कर पायेंगे.

    दिल्ली को एक आदर्श राजधानी बनाएंगे
    उन्होंने कहा कि हमारी प्रेरणा का स्रोत क्या होना चाहिए, हमारा जन प्रतिनिधि कैसा होना चाहिए, सार्वजनिक जीवन में जनादेश मिलने के बाद हमें किस प्रकार से काम करना चाहिए, यह हमें प्रधानमंत्री मोदी से सीखना चाहिए. अमित शाह ने कहा कि दिल्ली को एक आदर्श राजधानी के रूप में कैसे विकसित किया जाए, उसे किस प्रकार से अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अंतरराष्ट्रीय स्तर का शहर बनाया जाए, किस तरह से शासन की वैज्ञानिक पद्धति को अपना कर उसे पारदर्शी और लोकाभिमुख बनाया जाए, यह जिम्मेदारी विशेष रूप से दिल्ली के नवनिर्वाचित पाषर्दों और भाजपा टीम की है। भाजपा ने एमसीडी में मिली जीत को सुकमा और जम्मू कश्मीर में देश की रक्षा करते शहीद हुए वीर जवानों को समर्पित किया है।

    दिल्ली में सरकार बनाने की शुरुआत है MCD जीत
    नवनिर्वाचित पाषर्दों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘दिल्ली नगर निगम चुनाव में जीत हमारा गंतव्य नहीं था, यह हमारा लक्ष्य नहीं था बल्कि यह दिल्ली में सरकार बनाने की नींव है. यह आप लोगों की जिम्मेदारी है कि अगले दिल्ली विधानसभा चुनाव में विजय की नींव आपके काम से दिल्ली की जनता के बीच डाली जाए.'

    मोदी की तारीफ
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए शाह ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी चलते नहीं हैं और ना ही दौड़ते हैं बल्कि वह तो छलांग लगाते हैं. उन्होंने कहा, दिल्ली की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के काम पर मुहर लगा दी है. एमसीडी में जीत के बाद हमारे विरोधी मायूस हो गए हैं। शाह ने कार्यकर्ताओं को सचेत करते हुए कहा, ‘एमसीडी में मात्र जीत ही हमारा लक्ष्य नहीं है । हमें तो दिल्ली में सरकार बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।’ उन्होंने कहा कि एमसीडी की जीत ने दिल्ली में सरकार बनाने की नींव रख दी है।

    जनता ने मोदी और भाजपा पर भरोसा किया
    शाह ने कहा कि जनता ने आंख मूंदकर नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर भरोसा किया है. अब मोदी का विजय रथ पूरे देश में घूम रहा है. अमित शाह ने आगे कहा कि एमसीडी चुनावों के दौरान जिन लोगों को टिकट नहीं दिये गए थे, उन्होंने भी पार्टी की जीत के लिए पूरे मन से काम किया और बड़ी जीत दिलाई. शाह ने कहा, जो जनादेश मिला है वह छोटा नहीं है और हमें लोगों की आशाओं पर खरा उतरना होगा.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: एमसीडी चुनाव परिणाम ने 'बहानेबाज़ी' करने एवं नकारात्मक राजनीति को खत्म किया: अमित शाह-Bjp President Amit Shah Speech Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top