728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 1 May 2017

    LoC पर 2 जवान शहीद, भारत ने दिया कड़ा जवाब, PAK पर दागे मोर्टार- Ceasefire Violation By Pakistan

    जम्मू: कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में सोमवार को एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया. जवानों के शहीद होने के बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की है. भारत की ओर से भी लगातार मोर्टार दागे जा रहे हैं. बॉर्डर पर लगातार फायरिंग जारी है.
    इस फायरिंग में सेना और बीएसएफ के एक-एक जवान शहीद हो गए. एक बीएसएफ जवान घायल भी हुआ है. शहीदों में एक सेना में कनिष्ठ अधिकारी (JCO) और एक बीएसएफ में हेड कांस्टेबल थे. शहीद जवानों के साथ बर्बरता भी की गई. पाक बॉर्डर एक्शन टीम ने शहीद जवानों के साथ बर्बरता की. सेना के मुताबिक, पाकिस्तान ने 2 भारतीय जवानों को क्षत-विक्षत कर दिया. पाक सेना को उचित जवाब दिया जाएगा.
    सूत्रों ने बताया कि दोनों जवान पाकिस्तानी रॉकेट लांन्चर और स्वचालित बंदूकों से उस समय घायल हुए जब वे सीमावर्ती पोस्ट की रक्षा कर रहे थे. पाकिस्तान की तरफ से ये फायरिंग उस समय हुई है, जब रविवार को ही पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने एलओसी का दौरा किया.
    एलओसी पर पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा की गश्त किसी बड़ी साजिश का इशारा लगती है. सरहद पर हाजी पीर सेक्टर के इलाकों में बाजवा का दौरा इसलिए खतरे की घंटी बजाता है, क्योंकि अपने सैनिकों से मिलने के बाद बाजवा ने भारत के खिलाफ जहर उगलता बयान दिया. पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने कश्मीरियों की आजादी का मुद्दा उठाया और आतंकवादियों को राजनीतिक आंदोलनकारी करार दिया. बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के आत्म निर्णय के अधिकार के लिए किए जा रहे कार्य को हमेशा समर्थन देता रहेगा.
    पाक आर्मी चीफ का नियंत्रण रेखा पर ये चौथा दौरा है. इससे पहले बाजवा ने मार्च में भी एलओसी का दौरा किया था. पाकिस्तान के फौजी आलाकमान का यूं बार-बार सरहद पर पहुंचना और कश्मीर में बढ़ती हिंसा को देखते हुए इस बात का अंदेशा बढ़ता है कि पाकिस्तान एक बार फिर किसी बड़ी साजिश की तैयारी कर रहा है, जिसमें कश्मीर में जमे आतंकियों के साथ ही सरहद पार से आतंकी और खुद पाकिस्तानी फौज भी शामिल हो सकती है. पाक आर्मी चीफ के एलओसी दौरे के बाद भारतीय सेना के साथ ही खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: LoC पर 2 जवान शहीद, भारत ने दिया कड़ा जवाब, PAK पर दागे मोर्टार- Ceasefire Violation By Pakistan Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top