728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 4 May 2017

    कांग्रेस : दो राज्यों के अध्यक्ष बदले गए- New Chiefs For Punjab-Ukhand

    नई दिल्ली : 5 विधानसभा चुनावों और MCD में हार के बाद कांग्रेस में अंदरूनी फेरबदल शुरू हो चुका है। पार्टी को मजबूती देने के लिए पंजाब और उत्तराखंड में पार्टी ने नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की है। वहीं, राजस्थान में कांग्रेस के नए प्रभारी महासचिव के नाम की भी घोषणा हो गई है।
    कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। कांग्रेस ने पूर्व राज्यमंत्री सुनील जाखड़ को पंजाब का अध्यक्ष नियुक्त किया है। जाखड़ सीएम अमरिंदर सिंह की जगह लेंगे। इसके अलावा प्रीतम सिंह को उत्तराखंड का नया पार्टी प्रमुख बनाया गया है। प्रीतम किशोर उपाध्याय की जगह प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं। विवेक तन्खा को लीगल सेल का प्रमुख बनाया गया है। बता दें कि कुछ दिन पहले हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने पंजाब में दस साल बाद सत्ता में वापसी की थी वहीं उसे उत्तराखंड में हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व राज्यसभा सदस्य अविनाश पांडे को राजस्थान का नया प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया है।
    विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी कई राज्यों में बड़ा फेरबदल करेगी। पार्टी ने गुरुदास कामत और मधुसूदन मिस्त्री को महासचिव पद से हटा दिया था। वहीं, पार्टी ने हाई-प्रोफाइल दिग्विजय सिंह का पदभार भी कम कर दिया है। कांग्रेस ने पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह को गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से हटा दिया है। अब गोवा की जिम्मेदारी ए चेला कुमार और कर्नाटक की जिम्मेदारी केसी वेणुगोपाल को सौंपी गई है।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: कांग्रेस : दो राज्यों के अध्यक्ष बदले गए- New Chiefs For Punjab-Ukhand Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top