728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 4 May 2017

    भारत के ‘उकसाने वाले बयान’ से क्षेत्रीय माहौल खराब होगा : पाक- Provocative Statements By India Will Vtiate Environment

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने जवानों के सिर काटने की घटना पर भारत के बयानों को 'उकसाने वाला' करार दिया है। पाक ने भारत को नसीहत देते हुए कहा कि इससे क्षेत्रीय माहौल खराब होगा।
    बता दें कि बुधवार को भारत ने कहा था कि पाकिस्तानी सेना की सक्रिय भागीदारी से ही जवानों के शवों को विकृत किया गया था। पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने रक्षा मंत्री अरुण जेटली की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए 'रेडियो पाकिस्तान' से कहा कि पाकिस्तान स्पष्ट कर चुका है कि भारतीय सैनिकों के शवों को किसी प्रकार से विकृत करने की कोई घटना नहीं हुई है। यही नहीं जकरिया ने दावा किया कि भारत संयुक्त राष्ट्र के समक्ष कोई भी आरोप लगाने का हर हक गंवा चुका है, क्योंकि उसने कभी भी विश्व निकाय का पालन नहीं किया है और इसके लिए गठित संयुक्त राष्ट्र सैन्य प्रेक्षक समूह का भी उसने सहयोग नहीं किया।
    उन्होंने कहा कि भारत की ओर से 'उकसाने वाले बयानों' से क्षेत्रीय माहौल और खराब होगा। जकारिया ने कहा कि भारत कश्मीर में किए जा रहे अत्याचार से ध्यान हटाने के लिए अक्सर 'पाकिस्तान कार्ड' खेलता रहा है।
    रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार ने पाकिस्तान के इस दावे को खारिज किया था कि सीमा पर जवानों के साथ बर्बरता के पीछे उसके सैनिकों का हाथ नहीं है। जेटली ने कहा था कि पाकिस्तान के इनकार की कोई विश्वसनीयता ही नहीं है।
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: भारत के ‘उकसाने वाले बयान’ से क्षेत्रीय माहौल खराब होगा : पाक- Provocative Statements By India Will Vtiate Environment Rating: 5 Reviewed By: Update
    Scroll to Top