728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 18 May 2017

    बॉलीवुड और टीवी की जानीमानी एक्‍ट्रेस रीमा लागू का बीती रात दिल का दौरा पड़ने से निधन - reema lagoo dead after cardiac arrest in mumbai

    नई दिल्‍ली: बॉलीवुड और टीवी की जानीमानी 'मां' और 'सास' बनने वाली एक्‍ट्रेस रीमा लागू का बीती रात दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया है. जानकारी के अनुसार उन्‍होंने रात 3 बजकर 15 मिनट पर अंतिम सांस ली. रीमा लागू को तबियत खराब होने के चलते पिछले कुछ दिनों से मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वह 59 वर्ष की थीं. राजश्री प्रोडक्‍शन की कई फिल्‍मों में सलमान खान की मां के रूप पर रीमा लागू नजर आ चुकी हैं.

    इसके अलावा उन्‍हें टीवी पर सुपरहिट सीरियल 'श्रीमान श्रीमती' और 'तू तू मैं मैं' के किरदारों के लिए जाना जाता है. रीमा लागू हिंदी के अलावा मराठी फिल्‍मों का भी हिस्‍सा रही थीं. इन दिनों वह टीवी सीरियल नामकरण में नजर आ रही थीं. उनका अंतिम संस्‍कार आज मुंबई में किया जाएगा. रीमा लागू अपनी बेटी मृणमयी के साथ रह रही थीं, जो खुद भी एक एक्‍ट्रेस है. रीमा लागू के निधन की जानकारी राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे और फिल्‍ममेकर कुणाल कोहली ने दी है.


    रीमा लागू का जन्‍म 1958 में हुआ था. रीमा लागू जानीमानी मराठी एक्‍ट्रेस मंदाकनी भादभाड़े की बेटी हैं और उन्‍होंने खुद भी पुणे के एक्टिंग स्‍कूल से एक्टिंग सीखी थी. थिएटर से अपनी एक्टिंग का सफर शुरू करने वाली रीमा ने हिंदी की कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया.

    उल्लेखनीय है कि रीमा लागू कई फिल्मों में सलमान खान की मां का किरदार निभा चुकी हैं. फिल्म 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन' और 'हम साथ-साथ हैं' उन्हीं सुपरहिट फिल्मों में से एक हैं. इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'आशिकी',  'साजन', 'वास्तव', 'कुछ-कुछ होता है' जैसी बड़ी फिल्मों में भी काम किया है, जहां उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया. टीवी सीरियल 'तू-तू मैं-मैं' में सास-बहू की उस मजाकिया लड़ाई को शायद ही कोई भूल पाए जिसमें रीमा ने सास का किरदार निभाया था.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: बॉलीवुड और टीवी की जानीमानी एक्‍ट्रेस रीमा लागू का बीती रात दिल का दौरा पड़ने से निधन - reema lagoo dead after cardiac arrest in mumbai Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top