728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 17 May 2017

    वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी के आगे मुंबई के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. - rising pune supergiants wins ipl 2017 qualifier by tremendous performance of washington sundar

    नई दिल्ली: आईपीएल 2017 के पहले क्वलिफायर मैच में पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेल रहे 17 साल के स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने मुंबई इंडियंस के सपनों को चूर कर दिया. मुंबई इंडियंस टीम पुणे सुपरजाइंट्स से हार गई है. जब मैच शुरू हुआ तो मुंबई इंडियंस के समर्थकों को उम्मीद थी की उनकी टीम पुणे को हरा देगी लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी के आगे मुंबई के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. इस पूरे टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है और 10 मैच जीतने के साथ वह पहले स्थान पर थी. पहली पारी में पुणे की टीम ने जब 15 ओवरों में 3 विकेट खोकर सिर्फ 104 ही रन बना पाई तो ऐसा लगा कि वह बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाएगी. लेकिन इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने 26 गेंदों में 40 रन ठोंक डाले. धोनी ने शानदार 5 छक्के भी लगाए. पुणे की ओर से सबसे ज्यादा रन मनोज तिवारी 58 रन बनाए जिसमें चार चौके और  2 छक्के शामिल हैं. पुणे की टीम ने आखिरी दो ओवरों में 41 रन बना डाले और जिसके दम पुणे का स्कोर 162 रन पहुंच गया. फिर भी ऐसा लग रहा था कि मुंबई इस मैच को आसानी से जीत जाएगी.


    इस मैच में जिस खिलाड़ी ने मुंबई के कमर तोड़ दी वह है वाशिंगटन सुंदर. पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ ने वाशिंगटन सुंदर को दूसरे ही ओवर में गेंद थमा दी. इस ओवर में सुंदर कुछ खास नहीं कर पाए.  मुंबई के सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने उनकी गेंद पर शानदार छक्का भी लगा दिया. पांच ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 41 रन था पुणे के गेंदबाज़ विकेट लेने में और रन रोकने में असफल साबित हो रहे थे.

    तब स्मिथ ने दोबारा वाशिंगटन सुंदर पर भरोसा जताया. इस ओवर की पहले गेंद पर सुंदर ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को आउट कर दिया. अम्बाती रायडू भी खाता खोलने से पहले ही वाशिंगटन सुंदर के शिकार बन गए. इस ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने सिर्फ एक रन देकर मुंबई इंडियंस के दो विकेट चटका दिए. इसके बाद तो वाशिंगटन सुंदर की गेंदों पर आगे मुंबई  के गेंदबाज नचाने लगे.

    अपने तीसरे ओवर में सुंदर ने पोलार्ड को  भी आउट कर दिया. इस ओवर में सुन्दर ने सिर्फ तीन दिए. अपने स्पेल के आखिरी ओवर में भी सुन्दर ने शानदार गेंदबाजी की और  सिर्फ चार रन दिए. वाशिंगटन सुंदर चार ओवरों में 16 देकर तीन विकेट लिए. यह उनके आईपीएल करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था जो मुंबई इंडियंस की हार का कारण बना.

    सुन्दर के इस शानदार गेंदबाज़ी वजह से मुंबई 20 ओवरों में 9 विकेट पर सिर्फ 142 रन बना पाया और 20 रन से हार गया. मुंबई के तरफ से सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए. इस जीत के साथ पुणे फाइनल में पहुंच गया है लेकिन मुंबई के पास एक और मौका है.


    इस मैच में वाशिंगटन सुंदर मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.  मैच के बाद वाशिंगटन सुंदर ने कहा कि इतनी बड़ी टीम और इतने दर्शकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करना खुशी की बात है.  सुंदर ने कहा कि उनके माता-पिता के प्रार्थना के वजह से वह इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं और इस कामयाबी को वह अपने माता-पिता को समर्पित करते हैं.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी के आगे मुंबई के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. - rising pune supergiants wins ipl 2017 qualifier by tremendous performance of washington sundar Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top