728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday 5 February 2017

    3700 करोड़ की ठगी के मामले में अब तक 2500 शिकायतें, ईडी ने दर्ज किया केस - 2500 complaints in 3700 cr online fraud

    नई दिल्‍ली: सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 3700 करोड़ से ज्यादा की ठगी के मामले में अब तक देश ही नहीं बल्कि नाइजारिया और मस्कट से भी लगातार शिकायतें आ रही हैं. तमाम एजेंसियां आरोपी अनुभव मित्तल की पूरी मनी ट्रेल का पता लगाने में जुटी हैं. रविवार को जंतर मंतर पर हंगामा मचा रहे कई लोग क़रीब 3700 करोड़ की ठगी के आरोपी अनुभव मित्तल के साथ खड़े दिखे और उसकी रिहाई की मांग कर रहे है. साथ ही ठगी के आरोपों को भी गलत बता रहे हैं. निवेशक काशीराम मलिक और ज्योति जैन ने बताया कि कंपनी से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है, कंपनी ने कोई ठगी नहीं कि है. उनका पैसा सुचारू रूप से आ रहा था.

    भीड़ में खड़े सैकड़ों लोगों पर एसटीएफ की नज़र भी थी. एसटीएफ को लगता है कि इनमें कई ऐसे लोग भी हैं जो इस केस में आरोपी हो सकते हैं. एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक के मुताबिक अनुभव मित्तल की कंपनी में काम करने वाले कई प्रमोटर और कर्मचारी भी जांच के दायरे में हैं और उनकी गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं.


    नोएडा की ऐब्लेज इन्फो सोल्यूशन नाम की कंपनी में socialtrade.biz जैसी बेबसाइट के ज़रिए एक क्लिक और हर लाइक पर 5 रुपये कमाने के लालच में लोगों ने लाखों रुपये लगा दिए. कुछ दिन तक पैसा मिला लेकिन बाद में कई लोगों को पैसा मिलना बंद हो गया. तब तक कंपनी में करीब 7 लाख लोग पैसा लगा चुके थे.

    अब तक कंपनी के 12 बैंक अकाउंट में से 510 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली है और ग्रेटर नोएडा में अनुभव मित्तल की 12 करोड़ की संपत्तियों का पता चला है. अब कंपनी की पूरी मनी ट्रेल का पता लगाया जा रहा है. लोग reportfraud@upstf.com पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इस मामले में ईडी ने केस दर्ज कर लिया है और कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की जिसमें कुछ आपत्तिजनक दस्‍तावेज भी मिले हैं.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: 3700 करोड़ की ठगी के मामले में अब तक 2500 शिकायतें, ईडी ने दर्ज किया केस - 2500 complaints in 3700 cr online fraud Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top