728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday 11 February 2017

    तीसरे दिन के मैच खत्म होने पर बांग्लादेश 6 विकेट पर 322 रन - india vs bangladesh test day 3

    हैदराबाद: भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को टीम इंडिया ने पकड़ तो मजबूत कर ली, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम (81) उसके रास्ते का रोड़ा बन गए. इसमें उनका साथ निभा रहे हैं मेहदी हसन (51). दोनों ही बल्लेबाज दिन का खेल खत्म होने पर नाबाद रहे, वहीं टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज आर अश्विन अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड से एक विकेट पीछे रह गए. बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 322 रन बना लिए हैं. हालांकि वह अब भी टीम इंडिया से 365 रन पीछे है. रहीम के अलावा तीसरे दिन के खेल का आकर्षण शाकिब अल हसन रहे, जिन्होंने 82 रन बनाए. उन्होंने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 69 गेंदों में 10 चौकों के साथ अपनी 21वीं फिफ्टी बनाई. शाकिब को अश्विन ने अपना 249वां शिकार बनाया. टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने दो विकेट, तो ईशांत शर्मा, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया है, जबकि एक खिलाड़ी रनआउट हुआ.

    साल 2016 में आईसीसी की ओर से बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब पाने वाले आर अश्विन एक और रिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं. यदि वह बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट में एक विकेट और झटक लेते हैं, तो वह सबसे तेजी से 250 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे. अश्विन के करियर का यह 45वां टेस्‍ट मैच है. सबसे कम मैचों में 250 टेस्‍ट विकेट लेने का रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज डेनिस लिली के नाम है. लिली ने 48 टेस्ट में यह कमाल किया था.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: तीसरे दिन के मैच खत्म होने पर बांग्लादेश 6 विकेट पर 322 रन - india vs bangladesh test day 3 Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top