728x90 AdSpace

  • Latest News

    Monday 6 February 2017

    जम्मू कश्मीर के कई इलाक़ों में बर्फ़ीले तूफ़ान की वजह से अलर्ट - Avalanche alert issued in india

    नई दिल्ली: अफ़गानिस्तान और पाकिस्तान में बर्फ़ीले तूफ़ान के कहर के बाद अब जम्मू-कश्मीर के कई इलाक़ों में भी अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार रात से राज्य में जारी बर्फ़बारी और बारिश की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाइवे को एक बार फिर बंद कर दिया गया है. इसकी वजह से हाइवे पर कई वाहन फंसे हुए हैं. इसके पहले भी दो दिन से हाइवे पर एक तरफ़ से ही रास्ता खुला हुआ था.

    बर्फ़बारी की वजह से वैष्षो देवी के नए ट्रैक को भी बंद कर दिया गया है. नए ट्रैक पर कई जगह पत्थर और पेड़ गिरने की वजह से इसे रोका गया है. इसके अलावा वैष्णो देवी के लिए चलने वाली हेलीकॉप्टर सर्विस को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

    उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान से सटी अफगानिस्तान सीमा पर भारी बर्फबारी के चलते हिमस्खलन की वजह से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और इनमें से 50 लोग एक ही गांव के हैं. मृतकों की संख्या और बढ़ने का अंदेशा जताया जा रहा है.

    अधिकारियों ने बताया हिमस्खलन तीन दिन की भारी बर्फबारी की वजह से हुआ है और इसकी वजह से मुख्य रूप से मध्य और पूर्वोत्तर प्रांतों में सैकड़ों मकान ध्वस्त हो गए हैं और सड़कें अवरुद्ध हो गई है. सड़कें अवरुद्ध होने की वजह से बचाव दल को हिमस्खलन का शिकार हुए गांवों तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: जम्मू कश्मीर के कई इलाक़ों में बर्फ़ीले तूफ़ान की वजह से अलर्ट - Avalanche alert issued in india Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top