728x90 AdSpace

  • Latest News

    Friday 17 February 2017

    नामी गिरामी कॉरपोरेट बॉस ने की नोटबंदी की आलोचना - Rajiv bajaj demonetisation wrong idea dont blame execution

    नोटबंदी को विपक्षी नेता मन भर कोस रहे हैं लेकिन इस बार देश के एक नामी-गिरामी कॉरपोरेट बॉस ने इसकी आलोचना की है. बजाज ऑटो कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज के मुताबिक नोटबंदी का आइडिया ही गलत था लिहाजा इसके लागू करने के तरीके पर उंगली उठाने का कोई फायदा नहीं है.

    द नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज (NASSCOM) के सालाना लीडरशिप फोरम में बजाज ने कहा- 'अगर ख्याल या समाधान सही है तो वो जरूर काम करता है. अगर ऐसा नहीं हो रहा है, मसलन नोटबंदी, तो उसके अमल को दोष मत दीजिए.'

    बजाज ने मोदी सरकार के 'मेक इन इंडिया' पर भी तंज कसे. उनका कहना था कि नियामक एजेंसियां और सरकारी मंजूरी की प्रक्रिया 'मेक इंडिया' को 'मैड इन इंडिया' में तब्दील करेंगी. उन्होंने बताया किस तरह बजाज ऑटो को 4 साल बीत जाने पर भी बाजार में चौपहिया वाहन उतारने की इजाजत नहीं मिली है.

    बजाज ऑटो देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहनों की कंपनियों में शामिल है. लेकिन नोटबंदी का खामियाजा इस सेक्टर को भुगतना पड़ा है. इस जनवरी महीने में जनवरी 2016 के मुकाबले टू-व्हीलर्स की बिक्री 7.39 फीसदी तक गिरी. इस दौरान बजाज ऑटो की बिक्री के आंकड़ों में पिछले साल की तुलना में फीसदी कमी आई.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: नामी गिरामी कॉरपोरेट बॉस ने की नोटबंदी की आलोचना - Rajiv bajaj demonetisation wrong idea dont blame execution Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top