728x90 AdSpace

  • Latest News

    Wednesday 1 February 2017

    सांसद ई अहमद का निधन , आज बजट पेश होने को लेकर सस्पेंस - Suspense on budget after lok sabha member e ahamed died

    सांसद ई अहमद का निधन हो गया है. मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान संसद में उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और वे कुर्सी से गिर पड़े थे. राम मनोहर हॉस्पिटल में उनका निधन हो गया. जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कई घंटों के इलाज के बाद रात 2:15 बजे डॉक्टरों ने परिवार वालों को बताया कि उनकी मृत्यु हो गयी है. जिसके बाद उनका परिवार डेड बॉडी लेकर तीन मूर्ति मार्ग गया. जहां पर सुबह 8-11 बजे तक ई अहमद की बॉडी को उनके आवास 9-तीन मूर्ति मार्ग पर रखा जाएगा. उसके बाद उनके बॉडी को केरल ले जाया जाएगा

    ई अहमद मुस्लिम लीग से ताल्लुक रखने वाले सांसद थे. बता दें कि मंगलवार (31 जनवरी) से बजट सत्र की शुरुआत हो गई. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ई अहमद के निधन पर शोक जताया है. अपने संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि वे लोगों के हित के लिए हमेशा सक्रिय रहे.

    ई. अहमद केरल की मालाप्पुरम लोकसभा सीट से सांसद थे. वे इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. मनमोहन सिंह की सरकार में विदेश राज्यमंत्री थे. मुस्लिम लीग से सांसद ई अहमद यूपीए सरकार के दौरान रेल राज्य मंत्री भी रहे. ई अहमद का जन्म 29 अप्रैल 1938 को हुआ था. अहमद केरल विधानसभा से 1967, 1977, 1980, 1982 और 1987 में विधायक चुने गए. वह 1982 से 1987 तक केरल सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे. अहमद 1991, 1996, 1998, 1999, 2004 और 2009 में लोकसभा के लिए चुने गए. वे मनमोहन सिंह सरकार में विदेश राज्यमंत्री थे.  ई अहमद के निधन की सूचना मिलने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को देर रात राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचीं थीं. सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, अहमद पटेल और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद भी थे.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: सांसद ई अहमद का निधन , आज बजट पेश होने को लेकर सस्पेंस - Suspense on budget after lok sabha member e ahamed died Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top