728x90 AdSpace

  • Latest News

    Thursday 9 February 2017

    दिल्ली पंहुचा तमिलनाडु के सत्ता का घमासान - Tamilnadu political controversy reach delhi

    तमिलनाडु में सियासी घमासान बढ़ते नजर आ रहा है. एक तरफ जहां शशिकला गुट द्वारा समर्थक विधायकों को किसी गुप्त स्थान पर ले जाने की खबर आ रही है वहीं दूसरी ओर पन्नीरसेल्वम के समर्थक विधायकों की संख्या 5 से बढ़कर 22 हो गई है. इस बीच, पन्नीरसेल्वम ने संकेत दिए हैं कि जयललिता के आवास पोएस गार्डन को वे जयललिता का स्मारक बनाने का ऐलान कर सकते हैं.


    तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी AIADMK में मचे घमासान के बीच ओ. पन्नीरसेल्वम ने दो बैंकों को पत्र लिखकर कहा है कि वे किसी अन्य को पार्टी के खातों को संचालित नहीं करने दें. पन्नीरसेल्वम ने मैलापोर क्षेत्र स्थित दोनों बैंकों को लिखे अलग-अलग पत्रों में कहा कि पार्टी के प्रासंगिक नियम के तहत वह अभी भी अन्नाद्रमुक के कोषाध्यक्ष हैं. पत्र करूर व्यासा बैंक और बैंक आफ इंडिया के मुख्य प्रबंधकों को संबोधित किया गया था.

    इस बीच ये लड़ाई दिल्ली तक पहुंच गई है. एआईएडीएमके के सांसद दिल्ली में हैं और आज इस मामले पर राष्ट्रपति से मुलाकात कर सकते हैं. एआईएडीएमके ने आरोप लगाया था कि पन्नीरसेल्वम की बगावत की आड़ में राज्य में राष्ट्ररपति शासन लगाया जा सकता है.

    अस बीच, पन्नीरसेल्वम के समर्थन में चेन्नई के मरीना बीच पर छात्रों के कुछ समूह अनशन शुरू कर रहे हैं. कोयंबटूर और त्रिची में भी छात्र संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. शशिकला की ताजपोशी रोकने के लिए अदालतों में भी लगातार याचिकाएं दायर की जा रही हैं.

    शशिकला के खिलाफ बगावट पर उतरे पन्नीरसेल्वम ने पत्र में आगे कहा है कि पार्टी संविधान का नियम 20 कहता है कि पार्टी महासचिव पार्टी के प्राथमिक सदस्यों द्वारा चुना जाएगा. उन्होंने पत्र में लिखा है कि जयललिता की निधन के बाद खाली हुआ अन्नाद्रमुक महासचिव का पद अभी भी खाली है क्योंकि उपरोक्त पद के लिए चयन पार्टी संविधान के नियम 20, उपखंड दो के तहत अभी होना बाकी है. पन्नीरसेल्वम ने कहा कि पार्टी महासचिव द्वारा नामित पदाधिकारी जैसे केंद्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य, उप महासचिव, कोषाध्यक्ष और पार्टी मुख्यालय सचिव तब तक पद पर बने रहेंगे जब तक कि एक नया महासचिव प्रासंगिक नियमों एवं उप नियमों के तहत नहीं चुन लिया जाता.

    आपको बता दें कि शशिकला के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद पार्टी के खिलाफ गतिविधियों का आरोप लगाकर पन्नीरसेल्वम को कोषाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. इस पर पन्नीरसेल्वम ने कहा था कि ये पद मुझे अम्मा ने दिया था और कोई भी मुझसे ये पद नहीं छिन सकता. इस बीच, शशिकला गुट की ओर से 130 से अधिक विधायकों को किसी गुप्त स्थान पर रखने की खबर है. फ्लोर टेस्ट से पहले शशिकला गुट विधायकों को अपने साथ रखना चाह रहा है. दूसरी ओर पन्नीरसेल्वम ने 50 विधायकों के समर्थन का दावा किया था. विधानसभा में एआईएडीएमके के कुल 134 विधायक हैं.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: दिल्ली पंहुचा तमिलनाडु के सत्ता का घमासान - Tamilnadu political controversy reach delhi Rating: 5 Reviewed By: Sonali
    Scroll to Top